अधर में छोड़े गए सड़क के जर्जर टुकड़े के विरोध में दुकानदारों ने की नारेबाजी

3/14/2020 3:34:09 PM

ढांड (मल्होत्रा/दीपक) : बस स्टैंड के बाहर प्रमुख सड़क का लोक निर्माण विभाग द्वारा अधर में छोड़ा गया छोटा सा टुकड़ा वाहन चालकों, राहगीरों व दुकानदारों के लिए गले की फांस बन चुका है। जिसके विरोध में गुस्साए दुकानदारों व वाहन चालकों ने नारेबाजी कर रोष जताया। दुकानदारों का आरोप है कि तमाम शिकायतों के बाद भी संबंधित विभाग इस जर्जर अवस्था में पड़े टुकड़े की कोई सुध नहीं ले रहा है और जल्द ही इसका निर्माण करवाने का दावा कर अपना पल्ला झाड़ रहा है। जिस कारण लोगों में भारी रोष है।

दुकानदारों ने बताया  कि लोक निर्माण विभाग द्वारा कस्बे में कई माह से जर्जर पड़ी सड़क का निर्माण करवाया गया था, लेकिन बस स्टैंड से थोड़ी पहले व कुछ दूरी पर सड़क के बीच टुकड़े को अधर में ही छोड़ दिया गया था, जिसकी आज तक कोई सुध नहीं ली जा रही है। सड़क का टुकड़ा जर्जर होने व गहरे गड्ढे होने के कारण प्रतिदिन कोई न कोई वाहन चालक उसमें गिरकर चोटग्रस्त हो रहा है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

दुकानदार रोजाना सड़क पर बने गड्ढे में मिट्टी व रोड़े डालकर उसको बंद करने में लगे रहते हैं और चंद दिनों बाद समस्या जस की तस बन जाती है। सड़क पर बने गड्ढों से उडऩे वाली मिट्टी व भारी वाहनों के टायरों के नीचे आने वाली बजरी उछलकर राहगीरों व वाहन चालकों को अपना निशाना बना रही है। दुकानदारों ने संबंधित विभाग से परेशानी का सबब बन चुके अधर में छोड़े गए टुकड़े का जल्द ही निर्माण करवाने की मांग की है, नहीं तो दुकानदार व वाहन चालक सड़क पर बैठ जाएंग।

Isha