जाखौल में शॉर्ट-सर्किट से घर में लगी आग, सामान जला

4/16/2019 2:12:51 PM

राजौंद (रामभज): गांव जाखौली कमान में एक घर में आग लगने से लाखों रुपए का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। बालकिशन पुत्र श्री बारू राम ने बताया कि रात लगभग 2 बजे उन्हें धुएं की बदबू आई। ऊपर जाकर देखा तो उनका चौबारा आग की लपटों से घिरा हुआ था। उन्होंने घर के लोगों के साथ-साथ पड़ोसियों को आवाज लगाई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि मौके पर पहुंचे लोगों को आग को बुझाने के साथ-साथ अपने आप को भी जलने से बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

अंत में जलघर से पानी की सप्लाई चालू करवाई और मोटरों के सहारे पाइप लगाकर सुबह 4 बजे के बाद ही आग बुझ पाई। बालकिशन की पत्नी मूॢत देवी ने बताया कि उनकी 5 बेटियां व एक बेटा है, जो सबसे छोटा है। अगले कुछ दिनों बाद बेटियों की शादी की तैयारियों के लिए पिछले काफी समय से उन्होंने थोड़ा-थोड़ा करते हुए सामान जोड़कर रखा हुआ था। जिसमें दो सिलाई मशीन, टैलीविजन, मधानी, पै्रस, गाजर पिसाई की मशीन, लगभग 70 हजार रुपए के  वस्त्र, लड़कियों के गहने, घर में रखा अन्य समान डबल बैड, रजाई, बर्तन व 17 हजार रुपए नकद रखे थे। जोकि सब जलकर राख हो गया। 

प्रमाण पत्र भी जले
बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र, बैंक की पासबुक, आधार कार्ड, कापी किताबें व स्कूल इत्यादि के सभी कागज जल गए हैं। जिस कारण से बच्चों को भविष्य में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। मूॢत देवी ने बच्चों के भविष्य को देखते हुए सभी कागज दोबारा से तैयार करवाने व उनके लिए आॢथक सहायता की मांग की है। जिससे परिवार का भरण पोषण हो सके। इस मौके पर बिजेन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह, रामनिवास, ईश्वर सिंह, सुभाष, नरेश, सतीश, संदीप, राजबीर व हरिकिशन आदि उपस्थित रहे। 

Shivam