सांसद के आदेशों के बाद भी पंचायत विभाग द्वारा नहीं उठाए गए ठोस कदम

6/14/2019 9:42:18 AM

कलायत(कुलदीप): सांसद नायब सैनी के आदेशों के बावजूद भी लगभग एक वर्ष से गंदे पानी निकासी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों में पंचायती विभाग के खिलाफ व ग्राम पंचायत के खिलाफ रोष पनपने लगा है। 27 मई को सांसद सैनी द्वारा कलायत विस के गांवों में किए गए दौरे के दौरान बी.डी.पी.ओ. को सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि गली व पानी निकासी का एस्टीमेट बनाकर जल्द पानी निकासी का समाधान करवाया जाए।

लेकिन सांसद के आदेश के बाद भी पंचायत विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए है। अधिवक्ता सुलतान सिंह, अरुण राणा, रामकुमार राणा, प्रदीप कुमार, सुखदेव, राजेश कुमार, रवि और दूसरे लोगों ने बताया कि सांसद नायब सैनी को समस्या बारे अवगत करवाया गया था। सांसद ने प्राथमिकता के आधार पर समस्या का हल करने के लिए पंचायत विभाग को निर्देश जारी किए गए थे। 

शीर्ष अधिकारियों को किया जाएगा प्रेषित : फूल सिंह
बी.डी.पी.ओ. फूल सिंह ने बताया कि तीनों गलियों के निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार करने के लिए पंचायती विभाग उपमंडल अभियंता को दिया गया है। एस्टीमेट शीघ्र तैयार करने बारे उपमंडल अभियंता को मौखिक तौर से ही कहा गया है और ग्राम पंचायत का प्रस्ताव मार्क करके उन्हें भेज दिया गया है। अनुदान राशि के लिए जल्द ही एस्टीमेट तैयार कर शीर्ष अधिकारियों को प्रेषित कर दिया जाएगा। 

kamal