लोकसभा की मतगणना को लेकर कैथल SP व DC ने लिया सुरक्षा व प्रबंधो का जायजा

5/22/2019 6:29:01 PM

कैथल (जोगिंद्र)- 23 मई को जिला कैथल के लोकसभा मतगणना को लेकर चारों विधानसभा के अलग अलग मतगणना केंद्र बनाये गए हैं जिसमें कैथल के आरकेएसडी  स्कूल व कॉलेज में एक काउंटिंग स्टेशन बनाया गया है और दूसरा काउंटिंग स्टेशन आएगी कॉलेज व स्कूल में बनाया गया है। आज जिला प्रशासन द्वारा मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई।  इस संबंध मे्ं आज एस.पी और डी.सी ने सुरक्षा व प्रबंधो का जायजा किया। 

एसपी वसीम अकरम बताया  कि कैथल में चार विधानसभा की मत करना 23 मई को होगी जिस को लेकर पुलिस ने जगह-जगह नाके लगाए हैं जिसमे ढांड व अम्बाला व करनाल रोड़ को बंद करके रूट को डाइवर्ट कर  दिया गया है। किसी को भी बिना पूछे अंदर जाने  की इजाजत नहीं होगी और चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका सोनी ने बताया की सुबह साढ़े 7 बजे सभी पोलिटिकल पार्टियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम की सील खोली जायेगी और आठ बजे मतगणना शुरू हो जायेगी जिसमें हर मतगणना केंद्र पर 14 टेबल लगाईं गई हैं व एक टेबल आरओ के लिए लगाई गई है।

पहली बार कण्ट्रोल यूनिट केसाथ वीवीपैट जोड़ी गई है जिसकी वजह से चुनाव परिणाम देरी से आ  हर विधान सभा क्षेत्र से पांच वीवीपैट की गिनती  जायेगी जिसके बाद ही अंतिम परिणाम दिया जाएगा।

Isha