चोरों के हौसले बुलंद, एक ही रात में चोरों ने चटकाए कई दुकानों व घरों के ताले

6/8/2017 1:04:43 PM

गुहला चीका(गोयल):चीका थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले कितने बुलंद हो गए हैं उसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि चोरों ने एक ही रात में लगभग एक दर्जन दुकानों व घरों पर धावा बोलकर लाखों रुपए के सामान व नकदी पर हाथ साफ कर दिया और पुलिस देखती ही रह गई।

जानकारी के अनुसार गांव पीडल में लगभग आधा दर्जन से अधिक दुकानों में सेंधमारी की व दुकानों में रखे सामान को लेकर चम्पत हो गए। उधर, गुहला रोड पर स्थित हलका विधायक के निवास के समीप चोरों ने विदेश में जीजा व साले को भी नहीं बख्शा और दोनों ही घरों के दिन-दिहाड़े ताले तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। बताया जाता है कि बलवीर सिंह व उसका साला दोनों परिवार सहित इटली में रहते हैं। बलवीर सिंह को जब उसके साले के घर में चोरी हो जाने की सूचना मिली तो उसने सूचना देने वाले व्यक्ति को कहा कि उसके घर में भी झांक कर देख लेना परंतु पड़ोसियों ने जब उसके घर में झांका तो बलवीर सिंह के घर में चोरों ने जमकर उत्पात मचाया और घर का कोई भी ऐसा कमरा, बैड व अलमारी नहीं बख्शी जिसे खंगाला न गया हो। शहर में आज लोगों को जैसे ही बढ़ रही चोरियों की जानकारी मिली तो उनमें भारी रोष पैदा हो गया। 

लोगों का कहना था कि यदि पुलिस रात को सही तरीके से गश्त करती तो इतनी चोरियां एक साथ नहीं हो सकती थी। लोगों का आरोप है कि चीका पुलिस का रवैया आम जनता के प्रति नकारात्मक है क्योंकि कई बार तो घटना घटने के बावजूद पुलिस संबंधित शिकायतकर्त्ता से शिकायत पत्र भी नहीं पकड़ती। लोगों का आरोप है कि पुलिस वाहन चालकों के चालान काटने में सारा समय मुस्तैद दिखाई देती परंतु सुरक्षा के नाम पर उसके हाथ हमेशा खाली ही दिखाई देते हैं। लोगों ने मांग की है कि शहर में दिन व रात की गश्त बढ़ाई जाए व लापरवाह पुलिस कर्मचारियों का यहां से तबादला किया जाए।