जीजा साले की जोड़ी ने मचाया आतंक, एक साल में चोरी कर डाले 63 ट्रांसफार्मर

7/24/2019 6:45:50 PM

कैथल (सुखविंद्र) : गुहला क्षेत्र के गांवों के किसानों के लिए आतंक का पर्याय बन चुके जीजा-साला की जोड़ी से रिमांड के दौरान कैथल सी.आई.ए.-2 ने भारी मात्रा में चुराया गया लाखों रुपए का सामान बरामद किया है। रिमांड के दौरान दोनों ने कबूला कि वे पिछले करीब एक वर्ष के दौरान अलग-अलग गांवों में किसानों के खेत में रखे 63 ट्रांसफार्मर से तांबा की क्वायल चोरी कर चुके हैं।

अधिकतर तांबे की क्वायल इन लोगों ने अपने घर  में ही स्टोर की हुई थी और कुछ को वे कबाड़ी पर सस्ते दाम पर बेच चुके थे। पकड़े गए  दोनों आरोपियों की पहचान गुरध्यान सिंह निवासी मौहल्ला कावदा कोठी थाना सदर संगरूर व जरनैल सिंह उर्फ जैला निवासी गांव नागरी थाना घग्गा पंजाब के रूप में हुई थी। 

गुरध्यान सिंह,  जरनैल सिंह जैला का साला है। एक ट्रांसफार्मर से ये लोग 50 हजार रुपए से अधिक कीमत की तांबे की क्वायल चोरी करते थे और उस क्वायल को बाजार में कबाड़ी को मात्र 4-5 हजार रुपए में बेच देते थे। एस.पी. विजेंद्र  विज ने ट्रांसफार्मर चोरों को पकडऩे के लिए कैथल सी.आई.ए.-2 इंचार्ज सत्यवान को जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके बाद टीम ने जीजा-साला को हांसी-बुटाना नहर के पास से गिरफ्तार  कर लिया।

जब दोनों आरोपी किसी अन्य चोरी की घटना को अंजाम देने जा रहे थे। आरोपियों ने कबूला कि वे गुहला क्षेत्र के गांव शादीपुरा, रत्ताखेडा, गढ़ी नजीर, चाबा, उरलाना, खम्बेड़ा, शादीपुरा, दाबा, खरौदी, हंसु माजरा, चाणचक, शिवमाजरा, बबुकपुर, रत्ताखेड़ा, चाबा, खम्बेड़ा, दाबा, सरौला, रत्ताखेडा, गुहला, भाटिया, सुल्तानियां में खेतों से  बिजली ट्रांसफार्मर तोड़कर बहुमूल्य कॉपर क्वायल चुरा चुके हैं।

Isha