टीचर की पिटाई से छात्र का टूटा दांत

8/11/2017 11:55:16 AM

कैथल (सुखविंद्र):कलायत में एक टीचर की पिटाई से एक छात्र का दांत टूट गया। इलाज के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। छात्र ने टीचर के खिलाफ पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज करवाई है। गांव लौधर निवासी अजय ने बताया कि उसका भतीजा प्रशांत कलायत के शिक्षा भारती स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है। 8 अगस्त को प्रशांत वर्दी पहनकर स्कूल गया। सुबह 9 बजे गणित शिक्षक ने प्रशांत को वर्दी के रूप में टाइट पैंट पहनने पर ऐतराज जताया और जुर्माना के रूप में 100 रुपए मांगे।  छात्र के पास स्कूल में इतने पैसे नहीं थे इसलिए उसने जुर्माना अगले दिन भरने या पिता से बात करवाने को बोला। 

आरोप है कि तुरंत जुर्माना न भरने पर शिक्षक मनोज ने लात-घूंसे व थप्पड़ों के साथ पीटना शुरू कर दिया, इतनी देर में दूसरा शिक्षक ऋषि भी आया और वह भी बच्चे को पीटने लगा। दोनों शिक्षकों द्वारा की मारपीट में छात्र का दांत टूट गया और चोट लगने से मुंह व नाक से खून बहने लगा। परिजनों का आरोप है कि छात्र दीवार आदि का सहारा लेकर किसी तरह पानी की टैंकी के पास पहुंचा और प्रिंसीपल से मिलने भी गया लेकिन प्रिंसीपल ने उसकी बात सुनने की बजाय कार्यालय से बाहर निकाल दिया। 

मारपीट के बाद उसे स्कूल में ही बिठाकर रखा। छुट्टी के बाद वह स्कूल बस में 4 बजे घर पहुंचा तो प्रशांत को चक्कर आ रहे थे इसलिए वे अपने बच्चे को अस्पताल लेकर आए और पुलिस में शिकायत दी। कलायत स्थित स्कूल प्रिंसीपल जितेंद्र कुमार ने बताया कि बच्चे को एक-2 थप्पड़ मारे थे लेकिन दांत तोड़ने वाली बात गलत है। बच्चे का दांत पहले ही टूटा हुआ था और वह बाइक पर बैठकर घर गया।