छात्रा ने दीवार पर लिखे अश्लील शब्द!

10/14/2015 12:05:57 AM

कैथल (पराशर): ढांड रोड स्थित आई.जी. स्कूल की पिं्रसीपल ने दूसरी कक्षा की 7 वर्षीय छात्रा पर स्कूल की दीवार पर अश्लील शब्द लिखे जाने के आरोप लगाए हैं। उधर छात्रा के परिजनों ने कहा कि पिं्रसीपल ने सजा के तौर पर छात्रा व पहली कक्षा में पढऩे वाले उसके छोटे भाई का नाम स्कूल से काट दिया है। इसके अलावा स्कूल में ही काम करने वाली चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी उनकी नानी को भी स्कूल से हटाने के आदेश दे दिए हैं, जबकि वह स्कूल में पिछले 17 वर्षों से काम कर रही थी। बेबी ने इसकी शिकायत सी.एम. विंडो पर भेजी है। पिं्रसीपल वीना अग्रवाल ने कहा कि परिजनों द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वे झूठे हैं। 
 
उन्होंने न तो छात्रा व न ही उसके भाई का नाम स्कूल से काटा है, वे स्वयं आकर रजिस्टर चैक कर सकते हैं। परिजनों ने स्वयं ही छात्रा को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। छात्रा की मां बेबी ने कहा कि स्कूल में अश्लील शब्द उसकी बेटी ने नहीं बल्कि किसी और ने लिखे होंगे, उनकी छोटी सी बेटी ऐसा नहीं कर सकती। बेबी ने बताया कि उसी स्कूल में उसकी मां बंतो देवी भी 17 वर्षों से चतुर्थ श्रेणी के तौर पर काम करती है। सजा के तौर उसकी मां को भी स्कूल से हटाने की बात कही जा रही है। बेबी ने स्कूल पिं्रसीपल पर जातिसूचक शब्द कहने के भी आरोप लगाए हैं। बेबी ने कहा कि उसके दोनों बच्चों की पढ़ाई बाधित हो गई है, अब वह उन्हें किस स्कूल में दाखिल दिलवाए, उसे समझ नहीं आ रहा। महिला ने स्कूल पिं्रसीपल के खिलाफ कार्रवाई जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है।
 
आई.जी. स्कूल की पिं्रसीपल वीना अग्रवाल ने कहा कि स्कूल से नाम काटने व अश्लील शब्द कहे जाने के आरोप झूठे व बेबुनियाद हैं। हां छात्रा ने दीवार पर अश्लील शब्द लिखे हैं, जिसके लिए उसे सिर्फ डांटा गया था। न तो छात्रा और न ही उसके भाई का नाम काटा गया है। बंतो देवी काम नहीं कर सकती। इसलिए उसका ई.पी.एफ. व एडवांस सैलरी देने की बात कही गई है। माता-पिता को भविष्य में ऐसी हरकत न करने के लिए लिखित में देने के लिए कहा था, ताकि कोई अन्य बच्चा ऐसी हरकत न करे लेकिन उसके परिजनों ने लिखित में देने से मना कर दिया।