इनैलो से मांगा कोविंद के लिए समर्थन: सीएम

6/26/2017 9:46:47 AM

कैथल (सुखविंद्र):मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हमने राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के लिए कभी एन.डी.ए. का हिस्सा रही इनैलो पार्टी के हरियाणा विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला व अन्य नेताओं से समर्थन मांगा है। इनैलो ने विचार करने के लिए 2 दिन का समय मांगा है। उन्हें लगता है कि इनैलो के पास यू.पी.ए. के उम्मीदवार को समर्थन करने का कोई कारण भी नहीं है। 

मुख्यमंत्री कैथल में अपने 2 दिवसीय प्रवास के दौरान दूसरे दिन आर.के.एस.डी. कॉलेज में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। आर.के.एस.डी. कालेज में पिछले 2 वर्ष से प्रशासक लगाए जाने व चुनाव नहीं करवाए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही आर.के.एस.डी. कॉलेज का चुनाव होगा। माऊंट एवरैस्ट फतेह करने वाली सीवन (कैथल) निवासी सीमा गोस्वामी व अन्य को सरकार की तरफ से नौकरी व आर्थिक सहायता दिए जाने के सवाल पर सी.एम. ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान ‘पिक एंड चूज’ की पॉलिसी थी लेकिन हम पारदर्शिता से काम कर रहे हैं। 

माऊंट एवरैस्ट व अन्य क्षेत्र में अगर ऐसा कोई स्पोट्समैन है, उनके लिए हमने 3 प्रतिशत कोटा रखा है। क्योंकि इस प्रकार की पॉलिसी में बहुत से लोग आ गए हैं। इसलिए सबको नौकरी देना संभव नहीं है। इसलिए हमने एक कम्पीटिशन खड़ा किया है, जो लोग इसमें आगे आएंगे, उन्हें नौकरी मिल जाएगी। कैथल सहित हरियाणा में इंडस्ट्रीज लगाने के सवाल पर सी.एम. ने कहा कि वे जो भी इंडस्ट्रीज लगाने का इच्छुक है, उन्हें सरकार की तरफ से रियायतें दे सकते हैं। कैथल जल्द ही नैशनल हाईवे के नैटवर्क पर आ गया है। 

इंडस्ट्रीज लगाने खुद आएंगे व्यापारी 
अब अम्बाला से हिसार व कैथल से करनाल एवं मेरठ तक नैशनल हाईवे बन जाएगा, इसके बाद कैथल में इंडस्ट्रीज लगाने के लिए स्वयं व्यापारी आने लगेंगे। सरकार की तरफ से कैथल में कोई छोटी इंडस्ट्रीज बनाने पर विचार किया जाएगा। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क, जिलाध्यक्ष सुभाष हजवाना, शकुंतला वजीरखेड़ा व कुमारी संगीता सहित अन्य उपस्थित थे।