अध्यापक फरलो मारकर बच्चों के भविष्य से कर रहे खिलवाड़

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:07 PM (IST)

ढांड (विनोद) : एक वर्ष में 56 रविवार, 28 शनिवार, 20 अर्जित अवकाश, 15 आकस्मिक अवकाश, 10 मैडीकल, 30 गर्मियों की छुट्टियां, 10 सॢदयों की छुट्टियां, 12 ऐच्छिक, 20 जयंती,10 फैस्टीवल फिर भी अध्यापक फरलो मारकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं जिससे प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। स्कूलों में हाजिरी लगाकर गायब हो जाने के विरोध में भाकिसं के प्रवक्ता रणदीप आर्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नायब तहसीलदार ढांड सुभाष चंद को मुख्यमंत्री के नाम हस्ताक्षरयुक्त एक ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शादियों के दिनों में अध्यापक अक्सर हाजिरी लगाकर स्कूल से चले जाते हैं जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। आर्य ने कहा कि संघ के सचिव ने प्रयोग के तौर 5 फरवरी को प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों को सूचना दी कि अपने-अपने जिलों में 2-2 स्कूलों की जांच करवाई जाए। उपायुक्त कैथल द्वारा पूंडरी खंड के 2 स्कूलों की जांच का जिम्मा डी.ई.ओ. को सौंपा गया।

जांच के दौरान चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। स्कूलों से अधिकतर अध्यापक हाजिरी लगाकर गायब मिले। जिसके विरोध स्वरूप भाकिसं ने ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री से मांग की है कि स्कूलों से फरलो मारने वाले अध्यापकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर प्रेम सिंह खंड अध्यक्ष, रणदीप आर्य, जगदेव सिंह पूर्व सरपंच,सतीश कुमार सहित अनेक कार्यकत्र्ता मौजूद रहे। नायब तहसीलदार ढांड सुभाष चंद ने बताया कि भाकिसं के पदाधिकारियों ने सी.एम. के नाम एक ज्ञापन सौंपा है। जिसे उचित के माध्यम सी.एम. के पास पहुंचा दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

static