भतीजे ने ही बनाया था सगी बुआ को लूटने का प्लान

11/22/2017 4:23:25 PM

कैथल(सुखविंद्र):शहर के बीचोंबीच बोढान मोहल्ला में 7 दिन पूर्व दिन-दिहाड़े पिस्तौल के बल पर डकैती करने के मास्टमाइंड पीड़ित महिला के भतीजे व उसके साथी को सी.आई.ए.-1 पुलिस ने मुस्तैदी का परिचय देते हुए अवैध पिस्तौल, गाड़ी व सिम सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस की इस उपलब्धि से लोगों के चेहरों से भय व दहशत का माहौल भी कम हुआ है और राहत की सांस ली है। सी.आई.ए. पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रैसवार्ता में खुलासा करते हुए इंचार्ज महाबीर सिंह ने बताया कि गत 14 नवम्बर को सूचना मिली कि बौढान मोहल्ला में निशा पत्नी विजय कुमार जाति महाजन घर पर मौजूद थी और उसकी बेटी कालेज गई थी तथा पति ड्यूटी पर सीवन बैंक में गया था। 

इस दौरान करीब 1 बजकर 20 मिनट पर दोपहर को 2 युवक उसके घर में घुस गए और महिला के अनुसार पिस्तौल दिखाकर डकैती करने का प्रयास किया लेकिन महिला के शोर मचाने पर आसपास के लोग जमा होने पर दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में टोहाना निवासी पीड़ित महिला के भतीजे संजीव पुत्र संजीव कुमार, उसके साथ गगनदीप पुत्र गुरदीप सिंह व अमनदीप पुत्र गुरदीप सिंह निवासी टोहाना को टोहाना से गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा। एस.पी. आस्था मोदी ने बताया कि इसके बाद इंचार्ज महाबीर सिंह की देखरेख में अनुसंधान के दौरान सिपाही तरसेम कुमार ने पीड़ित महिला से दोबारा पूछताछ की और पुलिस द्वारा घटनास्थल से लेकर प्रमुख चौकों तक काफी बारीकी से सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला गया। उन्होंने बताया कि जांच के बाद पाया कि आरोपी आल्टो गाड़ी में आए थे और इस नंबर के जरिए मालिक से पूछताछ की गई तो पता चला कि यह गाड़ी संजीव पुत्र विजय कुमार जाति महाजन निवासी टोहाना की है। 

बुआ का लाडला हूं...
आरोपी संजीव ने बताया कि अगर हमारी लूट की योजना कामयाब हो जाती तो इसके बाद अपना स्वयं का अपहरण करवाकर अपनी बुआ से पैसे मंगवाने थे, क्योंकि मैं अपनी बुआ का काफी लाडला हूं और मेरी बुआ आसानी से मेरे लिए पैसे दे सकती है। 

ये था मामला 
शहर के बीचोंबीच बौढान मोहल्ला में 14 नवम्बर को दिन-दिहाड़े डकैती का प्रयास किया गया लेकिन महिला के शोर मचाए जाने पर आरोपी मौके से भाग खड़े हुए। लोगों ने उनका पीछा भी किया लेकिन आरोपी हवा में पिस्तौल दिखाकर भागने में कामयाब हो गए। इस घटना से मोहल्ले में दहशत का माहौल है। इस मामले में पीड़ित महिला निशा गर्ग पत्नी विवेक गर्ग के मुंह व नाक से भी खून आ गया था। जिसके बाद सी.आई.ए.-1 इंस्पैक्टर महावीर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।