हुडा कालोनी नम्बर-3 में पानी की समस्या, लोगों ने जताया रोष

6/20/2019 11:23:00 AM

गुहला/चीका(पंकेस): नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड नम्बर-8 स्थित हुडा आर-3 में पीने के पानी की समस्या को लेकर वार्ड वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि हुडा आर-3 स्थित सरकारी ट्यूबवैल की मोटर खराब हो गई थी। पानी के लिए हुडा कालोनी के लोग तरसते नजर आए, क्योंकि कालोनी के आसपास और कोई ऐसा ट्यूबवैल नहीं था जिससे उन लोगों को आसानी से पानी मिल सके। बता दें कि कुछ माह पहले सरकार द्वारा हुड्डा के तमाम सैक्टर नगरपालिका के अधीन कर दिए थे।

चीका नगरपालिका क्षेत्र में पडऩे वाले आर-3 की पानी व सीवरेज व्यवस्था नगरपालिका के अधीन है जिस कारण नगरपालिका द्वारा पानी व सीवरेज की समस्या को दुरुस्त करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड वासियों ने बताया कि पीने के पानी की समस्या सबसे बड़ी समस्या है जिसे मौके पर ही दुरुस्त करना अनिवार्य है। आर-3 में इतने मकान हैं कि जिसमें एक ही ट्यूबवैल से काम चल रहा है।

वार्ड वासी प्रवीण कुमार, सुभाष सिंह, मनजीत सिंह, मनजीत, प्रेम, काला, सुशील, सुरेंद्र व मुकेश आदि ने बताया कि इतने बड़े क्षेत्र में एक ही ट्यूबवैल है जो काफी वर्ष पुराना हो चुका है जो अक्सर खराब रहता है और पानी भी थोड़ा आता है। वार्ड वासियों ने कहा कि आर-3 में शीघ्र अति शीघ्र एक और ट्यूबवैल का निर्माण किया जाए ताकि गर्मियों के सीजन में पीने के पानी की समस्या आड़े न आए। वार्ड वासियों ने रात के समय ही उपायुक्त महोदय कैथल, नगरपालिका चेयरपर्सन व सचिव को फोन कर सारी स्थिति से अवगत करवाया।

रात के समय नगरपालिका प्रशासन ने ट्यूबवैल पर जाकर मोटर की जांच करवाई व आर-4 से पानी का प्रबंध करवाया, तब जाकर कालोनी के लोगों ने जहां राहत की सांस ली, वहीं नपा चेयरपर्सन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि नपा चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने रात को ही लोगों के पीने के पानी की समस्या को हल एक रिकार्ड कायम किया है जो सदा-सदा के लिए उनका नाम इतिहास के पन्नों पर लिखा जाएगा।

Pooja Saini