नहर में पानी बंद करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

7/9/2019 12:55:37 PM

कौल (बलवान): रविवार की सायं को सिरसा ब्रांच नहर में डूबी कौल गांव की मृतक सलोचना का शव नहर के पुल से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर मिला। पुलिस प्रशासन और परिजन रविवार की देर रात से ही मृतक महिला की तलाश में लगे हुए थे लेकिन नहर में पानी का बहाव अधिक होने के कारण गोताखोर भी उसे तलाश नहीं कर पा रहे थे। परिजन तभी से नहर में पानी बंद कराने की मांग कर रहे थे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। 

रविवार देर रात को परिजनों और ग्रामीणों ने गांव के पास करनाल-पटियाला हाईवे पर 3 घंटे तक जाम लगाए रखा था। ढांड पुलिस थाना के एस.एच.ओ. शिव कुमार ने ग्रामीणों को हरसंभव मदद करने को कहते हुए उन्हें संतुष्ट करने की काफी कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहर में तेज भाव के पानी को कम करने पर ही अड़े रहे। करीब 3 घंटे तक लगे जाम में कैथल के एस.डी.एम. जगदीप जागलान मौके पर पहुंचे। 

पानी को बंद करने का आश्वासन देने पर खुला जाम
ग्रामीणों को सुबह तक पानी का भाव कम करने का आश्वासन दिलाकर जाम खुलवाया। सोमवार की सुबह घटना स्थल पर नायब तहसीलदार सुभाष चंद, डी.एस.पी. कृष्ण कुमार, एस.एच.ओ. शिव कुमार, सिंचाई विभाग के एक्स.ई.एन. बनारसी जागलान, एस.डी.ओ. निशांत बतान, जे.ई. दीपक, कानूनगो हेमत शर्मा, पटवारी रणधीर सिंह, पटवारी प्रवीण कुमार, सोहन सिंह, मनीष मैहला, ग्राम सचिव विनोद सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद प्रशासन ने नहर का पानी बंद कराया। नहर का पानी सुबह 11 बजे तक कम हुआ। तब जाकर फिर से तलाशी अभियान शुरू किया गया। तलाश अभियान के चलते प्रशासन और ग्रामीणों की भारी मशक्कत के बाद करीब दोपहर के 2 बजे महिला का शव मिला।

Isha