रॉन्ग पार्किंग में खड़े वाहनों को किया जाएगा जब्त

4/23/2019 12:01:00 PM

कैथल(सुखविंद्र): शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए एस.पी. द्वारा अम्बाला रोड, करनाल रोड, पेहवा चौक से जींद रोड, छात्रावास रोड पर स्थित डाक्टरों, बैक प्रतिनिधियों, कोचिंग सैंटर संचालकों सहित विभिन्न गण्यमान्य व्यक्तियों की लघु सचिवालय स्थित सभागार में एक बैठक ली गई, जिसमें उनसे पुलिस द्वारा चलाई गई मुहिम में सहयोग करने की अपील की गई है। बैठक में थ्री व्हीलर यूनियन प्रधान, मैक्सी कैब व क्रूजर प्रधान तथा मिठाई व समोसे आदि बेचने वाले दुकानदारों ने भी हिस्सा लिया।

एस.पी. ने आदेश दिए कि थ्री व्हीलर चालकों सहित यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बैंकों के बाहर नीली पट्टी से सड़क की तरफ खड़े पाए जाने वाले वाहनों तथा कोचिंग सैंटर के बाहर से नियमों की अनदेखी करके पार्किंग किए गए वाहनों को लिफ्ट करने के लिए पुलिस द्वारा क्रेन की व्यवस्था की जा रही है तथा लिफ्ट किए गए दोपहिया वाहनों पर लिफ्टिंग चार्ज सहित 400 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।

अस्पताल व बैंक प्रतिनिधियों को अपने-अपने गार्ड के माध्यम द्वारा व्यवस्थित पार्किंग करवाने के निर्देश दिए गए हैं। थ्री व्हीलर चालकों को चेतावनी गई है कि नए नियमों के अंतर्गत उन्हें इम्पाऊंड किए गए उनके वाहन को माननीय न्यायालय की मार्फत ही प्राप्त किया जा सकेगा। छात्रावास रोड सहित विभिन्न स्थानों पर फ्रूट रेहड़ी लगाने वाले व्यक्तियों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण को आर.एस.ओ. की मदद से हटवाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सभी स्कूल प्रिंसीपल को सुनिश्चित करने के लिए विशेष तौर पर सूचित किया जाएगा कि दोपहिया लेकर स्कूल पहुंचने वाले छात्र हैलमेट का प्रयोग करें।

kamal