युवक के फोन को हैक करके बैंक खाते से धोखे से निकाले 21 हजार रुपए

9/18/2019 3:39:40 PM

घरौंडा (टिक्कू): गांव शेखपुरा खालसा में साइबर अपराधियों ने युवक के फोन को हैक कर उसके बैंक खाते से 21 हजार की राशि उड़ा ली। पुलिस ने तीनों मोबाइल नंबरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।गांव शेखपुरा खालसा निवासी मोनू पुत्र महाबीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वह बीती 18 जनवरी को ऑनलाइन ट्रांसजैक्शन एप के जरिए लेन-देन कर रहा था, लेकिन यह ट्रांजैक्शन फेल हो गई और दोबारा कोशिश करने पर ट्रांजैक्शन सफल रही।

इसी दौरान एक नंबर से उसके पास कॉल आई। जब उसने कॉल उठाया तो दूसरी तरफ से आवाज आई कि वह ट्रांजैक्शन कंपनी के ऑफिस से बात कर रहे हैं, आपकी जो ट्रांजैक्शन फेल हुई है वह आपको मिल जाएगी।कंपनी ने उसके पास एक ङ्क्षलक भेजा और उसे ओपन करने के लिए कहा फिर थोड़ी देर बाद एक और कॉल आई। जब उसने यह ङ्क्षलक ओपन किया तो एक के बाद एक उसके खाते से 21 हजार रुपए कट गए।

पीड़ित ने ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत बीती 11 अप्रैल को पुलिस महानिदेशक अपराध हरियाणा की। पुलिस महानिदेशक ने एस.पी. करनाल को जांच के निर्देश दिए। पुलिस कप्तान के निर्देश पर घरौंडा पुलिस ने ऑनलाइन फ्रॉड की जांच पड़ताल शुरू की तो सामने आया कि इस अपराध में 3 मोबाइल नंबर इस्तेमाल हुए हैं। आरोपी एक से ज्यादा भी हो सकते हैं। तीनों मोबाइल नंबरों के खिलाफ बीती 16 सितम्बर को धारा 420 व धारा 66 (सी) आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

Isha