हरिराम हत्या मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

1/10/2019 2:01:36 PM

घरौंडा(टिक्कू): पुंडरी गांव में हरिराम की हत्या के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चौथा आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर दिया। माननीय कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 2 दिन की पुलिस रिमांड भेज दिया है। बीती 1 जनवरी को पुंडरी निवासी 35 वर्षीय हरिराम खेतों में काम करने के लिए घर से निकला था लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने आस-पास के एरिया में हरिराम की तलाश की थी। हरिराम का कोई सुराग न मिलने पर परिजनों ने घरौंडा थाने में 3 जनवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस को छानबीन के दौरान फरीदपुर-पुंडरी रोड के बीच खेतों में हरिराम के कपड़े भी बरामद हुए थे। इस मामले को लेकर पुलिस ने खेतों में काम करने वाले एक प्रवासी मजदूर को पूछताछ के लिए उठाया था लेकिन कुछ भी सुराग नहीं लग पाया। बीती 5 जनवरी को पानीपत पुलिस को पलहेड़ी रोड पर खुर्दबुर्द हालत में हरिराम का शव बरामद हुआ।

शव का एक पैर व टांग कटी हुई थी। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। परिजनों ने 4 प्रवासी मजदूरों पर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने 3 प्रवासी मजदूरों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की तो आरोपियों ने खुलासा किया कि वे खेत में शराब पार्टी कर रहे थे और शराब खत्म होने के बाद हरिराम से शराब लाने के लिए कहा था लेकिन हरिराम ने शराब नहीं लाकर दी तो उनके बीच झगड़ा शुरू हो गया और उन्होंने नशे में हरिराम की हत्या कर दी। आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने हरिराम के कपड़े निकालकर वहीं खेत में फैंक दिए थे और नग्र हालत में उसका शव पानीपत के पलहेड़ी रोड पर लेकर गए थे जहां उन्होंने उसके शव को सड़क किनारे गड्ढों में फैंक दिया था।

पुलिस ने हरिराम की हत्या के मामले में पटना निवासी चंदन, चमरबिगा निवासी अनुज कुमार, बिहार निवासी अजीत तथा महेशपुर के रहने वाले रतनताती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी चंदन, अनुज व अजीत को हिरासत में ले लिया है, जबकि चौथा आरोपी रतन पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का दावा है कि चौथे आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया गया है। कोर्ट ने तीनों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।   

दीपक कुमार, थाना प्रभारी घरौंडा
पुलिस ने इस मामले में 4 प्रवासी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिसमें 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। चौथे आरोपी को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया था वे अभी बरामद नहीं हुए हैं। माननीय कोर्ट में तीनों आरोपियों को पेश किया गया है। पूछताछ के लिए 2 दिन के रिमांड पर लिया जाएगा। 
 

Deepak Paul