साढ़े 5 एकड़ गेहूं की फसल व 2 एकड़ फाने जले

4/21/2019 10:18:19 AM

घरौंडा(टिक्कू): कस्बे में 3 जगहों पर हुई आगजनी में साढ़े 5 एकड़ में खड़ी फसल व 2 एकड़ के फसल अवशेष स्वाहा हो गए। आगजनी की सूचना के बाद फायर गाडिय़ों के सायरन गूंज उठे और मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।  शनिवार की सुबह नैशनल हाईवे पर चौटाला फिङ्क्षलग स्टेशन के पास शॉर्ट-सर्किट के कारण गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई।  ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। 

ग्रामीणों ने फायर विभाग को सूचना दी। कुछ ही मिनटों में अग्रिशमन गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कोहंड निवासी किसान संजीव पुत्र ऋषिपाल ने बताया कि उन्होंने कोहंड जी.टी. रोड पर 7 एकड़ जमीन ठेके पर ली हुई है। छह एकड़ में गेहूं की फसल उगी  है।अचानक बिजली की तारों में शॉर्ट सॢकट हुआ और आग लग गई। आग लगते ही चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। फोन करने के कुछ ही मिनटों में फायर गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। 

यदि फायर गाड़ी समय पर नहीं पहुंचती तो कई एकड़ में खड़ी फसल आग की चपेट में आ जाती। आगजनी की इस घटना में उसकी डेढ़ एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल व कुछ हिस्सा बैंगन की फसल भी नष्ट हुई है। दूसरी ओर शेखपुरा-खोराखेड़ी रोड पर किसान रोहताश की 2 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल व 2 एकड़ में खड़े फसल अवशेष जलकर स्वाहा हो गए। चारों तरफ राख ही राख दिखाई दे रही थी। वहीं, ज्ञानपुरा के पास किसान राकेश पुत्र तेग सिंह के खेतों में आग लगी और 2 एकड़ में खड़ी फसल जल गई। 

kamal