करनाल में जारी है डेंगू का कहर

9/21/2015 6:37:11 PM

करनाल (कमल मिड्ढा ): यहां डेंगू का कहर लगातार जारी है। अब तक करनाल कल्पना चावला सरकारी हॉस्पिटल में 160 सैम्पल जांच के लिए आये जिसमें से 49 सैम्पल पोजटिव पाये गए। करनाल में 125 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस दिया,जिनके घर में एन्टी लारवा मिला।  

स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से किसी की मौत होने से इनकार किया। कल्पना चावला हॉस्पिटल में भी दर्जनों मरीज दाखिल हैं। हॉस्पिटल में स्टाफ की कमी के कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह आंकड़ा सिर्फ सरकारी शहर के निजी हस्पतालों में भी सैकड़ों  डेंगू के मरीज दाखिल हैें। 
सीएम सिटी करनाल में डेंगू ने अपने पैर पसारे हैंं। करनाल कल्पना चावला सरकारी  हॉस्पिटल की सरकारी लेब में जांच के लिए 160 सैम्पल आये। इनमें 49 मामले पॉजिटिव पाये गए। 
सरकारी दावों की खोली पोल 
स्वास्थ्च विभाग ने लापरवाही बरतने वाले 125 घरों को नोटिस दिया। उनके घर एन्टी लारवा मिला है। करनाल में डेंगू ने जनता को अपनी चपेट में बुरी तरह से लिया हुआ है और निजी हॉस्पिटल अपनी मनमानी कर रहे हैं। एक  बेड पर दो-दो  मरीजों  को लेटाया जा रहा है। करनाल में भी पिछले साल के मुकाबले डेंगू के लगातार ज्यादा हाे रहे हैं वहीं बात करें तो निजी स्पतालों में डेंगू के मरीज सैकडों की तादाद में पड़े हुये हैं।