चाकू के बल पर नाबालिगा से दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना किया ब्लैकमेल

7/19/2019 1:00:42 PM

करनाल (काम्बोज): जिले के एक गांव में एक 17 वर्षीय नाबालिगा के साथ चाकू के बल पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार जिले के एक गांव की नाबालिगा अपने घर से पड़ोस में सामान लेने गई थी। जब वह पड़ोसी के घर पहुंची तो वहां एक अकेला युवक था। 

युवक ने बच्ची को चाकू दिखाया और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और बच्ची का अश्लील वीडियो बना लिया और नाबालिगा को अगले दिन फिर से अपने घर बुलाया साथ ही न आने पर उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दे डाली। वीडियो वायरल के डर से नाबालिगा दोबारा से आरोपी के पास चली गई, जिसने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया।

जब नाबालिगा को बार-बार परेशान किया जाना लगा तो परेशान नाबालिगा ने सारी दास्तां परिजनों को बताई। परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।  इस मामले की जांच कर रही पुलिस जांच अधिकारी प्रवीनलता ने बताया कि इस मामले में शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नाबालिगा को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर दिया गया, जहां कांउसलिंग के बाद नाबालिगा को परिजनों के हवाले कर दिया।

छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास  
छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास का एक ओर मामला सामने आया है जिसमें पिता कहे जाने वाले व्यक्ति पर आरोप है। छात्रा ने बताया कि उसके पिता द्वारा उसके साथ गलत नीयत से छेड़छाड़ कर दुष्कर्म का प्रयास किया। जब उसने सारी बात अपने मां को बताई, तो उसकी मां ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। जांच अधिकारी मीनू रानी ने बताया कि इस मामले में बच्ची की मां द्वारा शिकायत दी गई है। आरोपी पिता के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

8 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास
तीसरा मामला भी जिले के एक गांव का है, जहां एक 8 वर्षीय बच्ची गली में खेल रही थी। तभी एक आरोपी युवक ने उसे जामुन का लालच देकर उसे अपने पास बुला लिया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। परिजनों ने बच्ची को जब गली से गायब देखा, तो उन्होंने उसकी छानबीन शुरू कर दी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वे आरोपी के घर पहुंचे तो बच्ची ने परिजनों को सारी बात बताई। जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। जांच अधिकारी मीना रानी ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बच्ची को सीडब्लूसी के समक्ष पेश कर दिया गया है।  

क्या कहते हैं सी.डब्ल्यू.सी. चेयरमैन
बाल कल्याण समिति के चेयरमैन उमेश चानना का कहना है कि परिजनों को चाहिए कि वह बच्चों को इस तरह के मामले के प्रति जागरूक करे और बच्चों पर पूरी नजर रखे वह कहा जा रहा है, किससे मिल रहा है। नाबालिग बच्चों के साथ यदि कोई अपराध हो रहा है, तो वह उसे सहन न करे, बल्कि उसका विरोध कर पुलिस को शिकायत दे। 

Isha