सी.बी.एस.ई. 12वीं बोर्ड की परीक्षा 15 से आरंभ

2/10/2019 11:59:59 AM

करनाल(नरवाल): सी.बी.एस.ई. 12वीं बोर्ड की परीक्षा इस बार 15 फरवरी से आरंभ हो जाएगी। सी.बी.एस.ई. स्कूलों से जुड़े हजारों विद्यार्थी विभिन्न सैंटरों पर परीक्षा देंगे। इसके लिए रैगुलर विद्यार्थी स्कूल में जाकर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं, जबकि प्राइवेट अभ्यर्थी बोर्ड की वैबसाइट पर जाकर डाऊनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इस बार बोर्ड ने एक विशेष निर्देश जारी किया है जिनमें प्रत्येक विद्यार्थी को एडमिट कार्ड पर अपने माता-पिता के हस्ताक्षर करवाकर लाने होंगे। इसके पीछे उद्देश्य है कि उनके अभिभावकों को यह पता लग जाए कि उनके बच्चे का किस दिन और कौन से विषय का पेपर है। इस बारे में जिला अध्यक्ष सहोदय राजन लांबा ने बताया कि एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी और उसमें निर्देश भी अंकित किए गए हैं। 

सैंटर में आधा घंटा पहले पहुंचें 
विद्याॢथयों को परीक्षा के दिन सैंटर पर भी आधे घंटे पहले पहुंचना होगा। परीक्षा का समय सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक है। ऐसे में विद्याॢथयों को 10 बजे ही सैंटर पर पहुंचना होगा। विद्यार्थी सैंटर लोकेटर एप को डाऊनलोड कर भी सैंटर का पता लगा सकते हैं।  

परीक्षाॢथयों के लिए सलाह 
जिला अध्यक्ष सहोदय राजन लांबा ने बताया कि परीक्षा को लेकर बच्चे संबंधित विषय के नोट्स बनाकर शांत मन से अपनी तैयारी करें।
परीक्षा केंद्र में समय पर पहुंचे ताकि परीक्षा शुरू होने से पूर्व मन को स्थिर कर सकें। 
प्रश्नपत्र में पहले जरूरी निर्देश पड़े, इसके बाद ध्यान से प्रश्नपत्र को दोहराएं। 
प्रश्न पत्र के नंबर सही से उत्तर पुस्तिका में अंकित करें।

Deepak Paul