मुख्यमंत्री आज करनाल को देंगे 51 करोड़ 32 लाख रुपए की सौगात

12/30/2017 12:18:00 PM

करनाल(ब्यूरो):मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के किसानों के लिए लाभकारी भावान्तर भरपाई योजना की शुरूआत 30 दिसम्बर को करनाल के गांगर गांव से करेंगे तथा पंचायत भवन करनाल परिसर से करीब 51 करोड़़ 32 लाख रुपए की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे तथा एन.डी.आर.आई. के सभागार में हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित श्रमिक जागरूकता सम्मान समारोह में पात्र श्रमिकों को सिलाई मशीन व विभाग की अन्य योजनाओं के तहत चैक वितरित करेंगे। 

उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रात: 11 बजकर 30 मिनट पर पंचायत भवन परिसर से 3 परियोजनाओं के उद्घाटन व 6 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे जिनमें करीब 50 लाख रुपए की लागत से बने भादसों गांव के ग्राम सचिवालय, करीब 4 करोड़़ 16 लाख रुपए की लागत से मधुबन में बने लड़कों के ऑबजरेशन होम व 2 करोड़़ 82 लाख रुपए की लागत से करनाल के 33 के.वी. सब-स्टेशन का उद्घाटन शामिल है। 

इसी प्रकार मुख्यमंत्री करीब 35 करोड़ 83 लाख रुपए की लागत से बनने वाली कुंजपुरा-करनाल-कैथल रोड, हरियाणा कृषि विपरण बोर्ड द्वारा करीब एक करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से बनने वाली कोयर गांव से भोला खालसा गांव तक की सड़क व करीब एक करोड़ 36 लाख रुपए की लागत से बनने वाली कलसौरा से नबियाबाद तक की सड़क, करीब एक करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से बनने वाली असंध से मुंढ गांव की सड़क तथा करीब एक करोड़ 78 लाख रुपए की लागत से नगर निगम परिसर में सीवरेज व एस.टी.पी. प्लांट व एक करोड़ 83 लाख रुपए की लागत से बनने वाली करनाल के सैक्टर 14, 6 व 7 के बरसाती पानी की निकासी की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पंचायत भवन के कार्यक्रम के बाद एन.डी.आर.आई. के सभागार में हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित श्रमिक जागरूकता सम्मान समारोह में पात्र श्रमिकों को सिलाई मशीन व विभाग की अन्य योजनाओं के तहत चैक वितरित करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार करीब दोपहर एक बजे गांव गांगर में मुख्यमंत्री प्रदेश के किसानों के लिए लाभकारी भावान्तर भरपाई योजना की शुरूआत करेंगे। 

तैयारी का डी.सी. और एस.पी. ने लिया जायजा 
डी.सी. डा. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक जे.एस. रंधावा, क्षेत्रीय प्रबंधक हरियाणा कृषि विपरण बोर्ड डा. सुशील मलिक, एस.डी.एम. नरेन्द्र मलिक ने 30 दिसम्बर को होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के लिए सभा स्थलों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।