खट्टर ने किया 100 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, बोले-बीफ लाइसेंस का सवाल ही नहीं

2/8/2016 3:45:20 PM

करनाल (कमल मिड्ढा): राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज करनाल में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आज नीलोखेड़ी के गुरु ब्रह्मनंद पॉलिटेक्निक के प्रांगण में बने हैलिपैड पर पहुंचे और यहां उन्होंने नीलोखेड़ी के एचआईआरडी में पंचायती राज संस्थाओं के ट्रेनरों की प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन किया। इस संस्थान में पंचायती राज प्रतिनिधियों को दैनिक कामकाज करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

खट्टर ने बताया कि यहां अन्य विषयों के अलावा कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी भी जाएगी ताकि गांवों में भी ई-गवर्नेंस को बेहतर ढंग से लागू किया जा सके। मुख्यमंत्री ने इसके बाद कर्णलेक के नजदीक उचाना लेक से करनाल-कैथल मार्ग तक 10 मीटर चौड़े वैस्टर्न बाई पास का शिलान्यास किया। यहीं पर उन्होंने कुंजपुरा रोड़ से गढ़ी बीरबल मार्ग को साढे़ पांच मीटर से सात मीटर तक चौड़ा करने और तरावड़ी से इन्द्री ड्रेन तक जीटी रोड को फोरलेनिंग करने का भी शिलान्यास किया।
 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज ही सेक्टर-7 में ट्रैफिक पार्क का शिलान्यास किया। इस ट्रैफिक पार्क में वहां चालकों और प्रशिक्षुओं को ट्रैफिक सम्बन्धी आवशयक जानकारी मिल सकेगी ! करनाल में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हरियाणा निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है और विकास के काम तेजी से जारी है।

उन्होंने कहा कि आज करनाल में 100 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है जिसमें पश्चिमी बाईपास का निर्माण कार्य भी शामिल है, इस बाईपास के बनने से शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हैपनिंग हरियाणा मिशन के तहत मल्टीनेशनल कम्पनियों को हरियाणा में कारोबार के लिए आमंत्रित किया है लेकिन गौ मांस के मामले में किसी प्रकार का विचार नहीं किया गया है और हरियाणा में गौ मांस पर पूरी तरह प्रतिबंध है।