कोरोना से जंग : धारा-144 का उल्लंघन करने वाले 22 लोग गिरफ्तार

3/27/2020 4:15:23 PM

करनाल (काम्बोज) : कोरोना से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सख्त हो गया है। पुलिस द्वारा लॉकडाऊन के दौरान जिलेभर से धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 22 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 103 वाहनों को जब्त किया गया है। वहीं, 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज भी किया गया। जिलेभर में पुलिस ने 48 जगहों पर नाकेबंदी कर बेवजह आने-जाने वाले वाहनों चालकों पर लाठियां भी भांजी और कई वाहन चालकों के कान पकड़वाकर उठक-बैठक करवाई।

पुलिस द्वारा गुरुवार को पूरी तरह से सख्ती बरती गई। एस.पी, डी.एस.पी. सहित अन्य पुलिसकर्मी भी सड़कों पर घूमकर स्थिति का जायजा लेते हुए दिखाई दिए और जहां पर थोड़ी-बहुत भीड़ दिखाई दी, उन्हें पुलिस द्वारा सख्ती से घर भेजा गया। पुलिस ने सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि यदि कोई सड़कों पर घूमता हुआ पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिसकर्मियों द्वारा जो व्यक्ति आपातकाल के लिए शहर आ रहे थे, उन्हें नाकों पर रोक कर उनके हाथों पर सैनिटाइजर लगाया गया व उनके मुंह पर मास्क लगाया और उन्हें कोरोना बीमारी के बारे में विस्तार से बताया। 

कोई भी व्यक्ति बेवजह सड़क पर न घूमे : एस.पी
एस.पी. सुरेंद्र सिंह भौरिया का कहना है कि कोई भी व्यक्ति बेवजह सड़कों पर न घूमे, यदि घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और वाहन को जब्त कर लिया जाएगा। सभी व्यक्तिअपने घरों में रहें, जो भी जरूरी सामान है वह प्रशासन द्वारा उन तक पहुंचाया जाएगा। कोरोना जैसी महामारी से लडऩे में जनता के सहयोग की बेहद जरूरत है।  

Isha