डी.सी. की हुंकार, जरूरतमंदों की मदद के लिए उमड़ा करनाल

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:04 PM (IST)

करनाल (मनोज) : कर्णनगरी से पलायन जैसे हालात न बनें। इसके लिए प्रशासन लगातार प्रवासी मजदूरों की सुध ले रहा है। जरूरतमंदों की मदद के लिए अफसरों ने पूरी ताकत लगा दी है। डी.सी. निशांत यादव की एक हुंकार पर मदद के लिए दानवीर कर्ण की नगरी के सैंकड़ों लोग उमड़ पड़े। प्रणामी स्कूल में 25 मार्च से ही दान का सिलसिला जारी है। अब उपायुक्त ने नई पहल की। रविवार को शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ बैठक की।

संस्थाओं ने राशन सामग्री किट देने की घोषणा की तो डी.सी. ने उन्हें वार्ड बांट दिए। ताकि हर जरूरतमंद को आपदा के इस दौर में राशन उपलब्ध हो सके। लघु सचिवालय सभागार में उपायुक्त ने संस्थाओं के प्रतिनिधियों से जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने को कहा। प्रतिनिधियों ने प्रशासन को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इन संस्थाओं को सौंपी जिम्मेदारी  
संस्थाओं के राशन सामग्री किट देने की घोषणा पर डी.सी. ने नवचेतना मंच के प्रधान एस.पी. चौहान व उनकी टीम को राशन वितरण के लिए वार्ड-16 का जिम्मा सौंपा। आर्य केन्द्रीय सभा को वार्ड-17, व्यापार मंडल के प्रधान नरेंद्र बाम्बा को वार्ड 18, समाजसेवी व लाडो धाम सेवा समिति के प्रधान गुरमीत नरवाल कमांडो को वार्ड-18 का बाहरी एरिया रतनगढ़, डबरी, चिड़ाव आदि दिया गया। सी.बी.एस.ई. स्कूल एसोसिएशन के प्रधान राजन लांबा को वार्ड-6, हरिकथा प्रचार समिति को वार्ड-5 और हैल्प फॉर नीडी पीपल संस्था विभिन्न वार्डों में राशन किट पहुंचाएगी। 
भट्ठों पर ही लेबर को दें राशन 
ईंट-भट्ठा एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से कहा कि वह भट्ठों  पर ही लेबर को राशन वितरण करने की जिम्मेदारी निभाएं। शहर के अन्य वार्डों में भी विभिन्न संस्थाएं प्रशासन को सहयोग देते हुए राशन किट वितरण कर रही हैं। डी.सी. ने कहा कि जनता लॉकडाऊन में सहयोग कर रही है। सड़कों पर ट्रैफिक न के बराबर है। ओ.पी.एस. ज्वैलर्स के मालिक अविनाश बंसल ने कहा कि वह करनाल शहर के जरूरतमंदों के लिए चीनी की आपूॢत व कैश से मदद करते रहेंगे।

बैठक में ईंट-भट्ठा एसोसिएशन, पैट्रोल पंप एसोसिएशन व कुछ अन्य संस्थाओं ने सामग्री की जगह कैश से सहयोग देने की बात कही। यह संस्थाएं इस कैश से राशन खरीदकर संस्थाओं का देंगी या इसे श्री कृष्ण प्रणामी स्कूल में पहुंचाएंगी। बैठक में एस.डी.एम. करनाल नरेंद्र पाल मालिक, माॢकटिंग बोर्ड के जैड.ए. डा. सुशील मलिक, डी.एम.सी. धीरज कुमार व विभिन्न संस्थाओं के प्रधान एवं प्रतिनिधि शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static