होटल पर बैनर लगा रहे इलैक्ट्रीशियन की करंट से मौत

12/11/2018 11:13:04 AM

 

करनाल(काम्बोज): एक होटल में बैनर लगा रहे एक इलैक्ट्रीशियन संदीप(23) की हाईटैंशन तारों की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक के पिता सतपाल ने होटल मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे की मौत होटल मालिक की लापरवाही से हुई है।

वह पिछले करीब 5 वर्ष से होटल में इलैक्ट्रीशियन का कार्य कर रहा है। उसका बेटा संदीप भी उसके साथ ही काम करता था। 24 नवम्बर को वह छुट्टी पर था, इस दौरान होटल मालिक ने संदीप व अन्य कर्मचारियों को होटल पर बैनर लगाने के लिए कहा। संदीप ने मालिक से कहा कि होटल के ऊपर से हाईटैंशन तारें गुजर रही हैं, जिससे हादसा हो सकता है। मगर होटल मालिक ने उस पर दबाव बनाया। उसके बाद संदीप व अन्य कर्मचारी लोहे की सीढ़ी लेकर बैनर लगाने के लिए चलें।जल्दबाजी के कारण लोहे की सीढ़ी वहां से गुजर रही हाईटैंशन तारों से छू गई और करंट लगा, जिसमें संदीप के दोनों हाथ व दोनों पांव कट गए। जबकि अन्य एक कर्मचारी का हाथ बुरी तरह से झुलस गया। हादसे के बाद संदीप को एक निजी अस्पताल में लाया गया, जहां से उसे 4 दिसम्बर को पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

मृतक के पिता ने बताया कि वह बहुत गरीब है, उसके परिवार की आॢथक स्थिति बेहद कमजोर है। हादसे के बाद उसे कोई मुआवजा होटल मालिक की तरफ से नहीं दिया गया। वह इस बारे में अधिकारियों को शिकायत करेंगे। सदर थाना प्रभारी मनोज वर्मा ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Paul