नैशनल हाईवे पर ट्रक में 3 दिन से धधक रही आग

5/25/2019 11:25:14 AM

करनाल (मनोज): नैशनल हाईवे (एन.एच. 709 ए) पर 3 दिन से ट्रक में आग धधक रही है। सड़क किनारे खड़े 4 पेड़ इससे झुलस चुके हैं। 200 मीटर दूर कूप खड़े हैं। पास ही मकान भी है। पूरी रात यह आग सुलगती रही। 23 मई को पूरा दिन तेज हवा चली।

धुआं नैशनल हाईवे से गुजर रहे वाहनों की मुसीबत बढ़ाता रहा लेकिन इस आग को नहीं बुझाया गया। हवा के माध्यम से यह आग यदि फैल गई तो बड़े हादसा को अंजाम दे सकती है। आग इतनी प्रचंड है कि शुक्रवार को बारिश की बौछार का भी इस पर असर नहीं हुआ। सवाल उठता है कि यदि इस बॄनग ट्रक की वजह से कोई हादसा हुआ तो जिम्मेदार कौन होगा। पुलिस व फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार 22 मई की रात करीब 2 बजे जुंडला व कतलाहेड़ी गांव के बीच में यह हादसा हुआ। ट्रक मालिक प्रवीन की मानें तो बैटरी फटने के बाद अचानक शॉर्ट सॢक ट हो गया। देखते ही देखते आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया।  

पॉलिश ने किया बारूद का काम 
चालक प्रवीन ने बताया कि ट्रक में कुटेल से पॉलिश लोड की थी। इसे महाराष्ट्र के शहर कोलापुर लेकर जाना था। जुंडला से आगे निकलकर कतलाहेड़ी से पहले अचानक जोरदार आवाज आई। जब तक वह संभलते आग की लपटें उठने लगीं। वह फौरन नीचे उतरे और इसे काबू करने का प्रयास किया। यह आग पॉलिश तक पहुंचने की वजह से इसे रोकना असंभव हो गया। पॉलिश ने आग में बारूद का काम किया। बात नहीं बनी तो तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया। करीब आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई थी।  

Isha