आस्ट्रेलिया का फर्जी वीजा बनाकर की धोखाधड़ी, ठगे 12.50 लाख रुपए

2/28/2020 4:13:06 PM

करनाल (नरवाल) : जिले के गांव रिसावला में आस्टे्रलिया का फर्जी वीजा बना कर 12 लाख 50 हजार रुपए की धोखधड़ी का मामला सामने आया है। रिसावला निवासी मुनीष ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके साथ आरोपी दीपक, गुरमीत, अनुप व हर्षदीप ने आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर फर्जी वीजा बनवा कर 12 लाख रुपए की धोखधड़ी की है।

मुनीष ने बताया कि वह आरोपी हरदीप के भाई के साथ एक ही स्कूल में पढ़ता था। जबकी हरदीप व अनुप आस-पास के गांव के है जिस कारण उनका आपस में घर पर आना जाना था। उसके बाद अप्रैल में आरोपी ने उसे बताया कि उन्होंने लोगों का वर्क वीजा टूरिस्ट वीजा, स्टूडैंड वीजा लगवाने का काम शुरू किया है।  वह उसके भाई हरदीप को आस्ट्रेलिया में नौकरी लगवा देगें जिससे हरदीप की लाइफ सैट हो जाएगी। 

आरोपियों ने कहा कि इससे पहले भी वह बहुत से लोगों को विदेश भीजवा चुके हैं। आरोपियों पर विश्वास करके उसने उसके भाई हरदीप के लिए विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख 50 हजार रुपए दे दिए। पैसे लेकर आरापियों ने हरदीप का आस्ट्रेलिया का फर्जी वीजा बनवा दिया और उसे इंडोनेशिया भेज दिया। जहां पर उसके भाई को इंडोनेशिया पुलिस ने  पकड़ कर जेल में डाल दिया और इंडोनेशिया सरकार ने उसे डिपोट कर दिया। उसके बाद जब आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने इंकार कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी।

Isha