अच्छी पहल : सोशल डिस्टैंस में रहकर 100 लोगों ने किया रक्तदान

4/6/2020 2:40:11 PM

करनाल (मनोज) : लॉकडाऊन के बाद संस्थाओं के 7 रक्तदान शिविर रद्द हो चुके हैं। इधर, खून की डिमांड पहले की तरह है। यही हाल रहा तो भविष्य में ब्लड बैंकों के स्टॉक पर संकट मंडरा सकता है। रक्त के इस संकट से बचने के लिए रविवार को कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज में रक्तदान शिविर लगाया गया। 

मैडीकल कालेज प्रबंधन ने लॉकडाऊन के चलते सोशल डिस्टैंस का ख्याल रखा। शिविर में सैंकड़ों रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि करनाल के सांसद संजय भाटिया उपस्थित रहे। उन्होंने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाऊन के कारण रक्तदान शिविर नहीं लगाए जा रहे हैं। इसके चलते कोरोना के अतिरिक्त अन्य मरीजों को भी रक्त की जरूरत होती है।

इसी कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर लगाना बहुत जरूरी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा निर्देश पर पूरे प्रदेश में इस प्रकार के रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। मेयर रेणु बाला की बेटी सृष्टि, भतीजे व गनमैन महादेव ने भी रक्तदान किया। वहीं भाजपा जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने भी इस पुण्य कार्य में हिस्सा लिया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, मेयर रेणु बाला गुप्ता, पूर्व पार्षद डा. अशोक कुमार व अन्य कई समाजसेवी उपस्थित रहे। 

Isha