अतिथि महिला अध्यापकों ने चुनरियां जलाकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 11:50 AM (IST)

करनाल (नरवाल): महिला अतिथि अध्यापकों ने सरकार को शर्मसार करने के लिए अस्पताल चौक पर अपनी चुनरियां जलाकर रोष प्रदर्शन किया। अतिथि अध्यापक संघर्ष समिति के बैनर तले गैस्ट टीचर सैक्टर 12 से प्रदर्शन करते हुए अस्पताल चौक पहुंचे। सरकार के खिलाफ जोरदार नारे लगाए गए। इधर, राजकुमार कालीरमण 3 दिन से आमरण अनशन पर डटे हैं।  उल्लेखनीय है कि पिछले 14 सालों से अतिथि अध्यापक हरियाणा सरकार के विद्यालयों में स्वीकृत पदों पर अपनी सेवाएं रैगुलर अध्यापक के समान विज्ञापन के द्वारा नियमानुसार भर्ती होकर दे रहे हंै। 2014 में नियमितीकरण की मांग को लेकर हुड्डा सरकार के खिलाफ आमरण अनशन कर रहे गैस्ट टीचरों को तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा ने नियमित करने का वायदा किया था। 

भाजपा सरकार से ही नियमितीकरण की लड़ाई लड़ते हुए अतिथि अध्यापकों ने दो बार आमरण अनशन किया। जेल यात्रा की और बार-बार महीनों तक हटने का दर्द झेला। गत वर्ष मैना यादव व सुमन मान ने करनाल में और दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय पर मुंडन करवा्रकर विरोध दर्ज करवाया।  लंबे समय से चली आ रही नियमितीकरण की मांग और चुनावी घोषणा पत्र में नियमितीकरण के वायदे के फलस्वरूप हरियाणा सरकार ने अतिथि अध्यापकों की 58 साल तक की सॢवस में बने रहने का अतिथि अध्यापक सेवा बिल के नाम से फरवरी 2019 को विधानसभा में एक्ट पास किया। एक्ट के 4 महीने बीत जाने पर भी अभी तक विभाग की तरफ से कोई विभागीय पत्र जारी नहीं  किया है जिससे गैस्ट अध्यापकों में भारी रोष है। 

अतिथि अध्यापक 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। इसी दिन शिक्षा मंत्री की शव यात्रा निकाली जाएगी। 7 सितम्बर को राजरानी का श्रद्धांजलि समारोह मनाया जाएगा। आठ सितंबर को रोहतक में प्रधानमंत्री की रैली के दौरान काले झंडे दिखाए जाएंगे। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मैना यादव, पारस शर्मा, नितिन लांबा, हरदीप गिल, वीना, सीमा, कोमल काम्बोज, रमेश, जयवीर, मंजीत सहित बड़ी संख्या में अध्यापक मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static