हांसी चौक बना खूनी चौक एक वर्ष में गई 15 की जान

3/17/2019 12:03:49 PM

करनाल (काम्बोज): सी.एम. सिटी का हांसी चौक खूनी चौक बनता जा रहा है। उखड़ी पड़ी बजरी व निर्माणाधीन सड़क होने के कारण आए दिन कोई न कोई हादसा हो रहे हैं। पिछले एक वर्ष में इस चौक पर दर्जनों हादसे हुए, इन हादसों में करीब 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। ऐसा ही मामला शनिवार सुबह को हुआ, जब एक साइकिल सवार 7वीं कक्षा की छात्रा को एक प्राइवेट बस ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस चौक व रोड पर इतने हादसे होने के बावजूद प्रशासन की तरफ से हादसों पर रोक लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। इस चौक पर न तो सांकेतिक बोर्ड लगे हुए हैं न ही ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी।  

उखड़ी बजरी बनी परेशानी
हांसी चौक पर बजरी बिखरी पड़ी है, जिस पर साइकिल व वाहनों के टायर स्लिप हो जाते हैं, जिस कारण हादसे होते हंै। या हादसा होने का भय बना रहता है। हांसी रोड भी पूरी तरह से टूटा पड़ा है, जिस पर चलने वाले वाहन अपना संतुलन खो देते हैं और बड़ा हादसा हो जाता है। इस बिखरी पड़ी बजरी को कई महीने बीत चुके हैं, मगर इस ओर किसी भी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है।   

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
 सिटी थाना प्रभारी हरजिंद्र सिंह का कहना है कि हांसी चौक पर हो रहे हादसे पर अंकुश लगाने के लिए अवैध कट को बंद किया जाएगा। तेज रफ्तार वाहन व ओवरलोडिड वाहनों के चालान किए जाएंगे। बस की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्रा के मौत के बाद बस चालक के खिलाफ केस दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

kamal