बेटी की शादी पर लिया लोन न चुका पाया तो सदमे में मौत को लगाया गले (Watch Pics)

7/23/2016 1:54:46 PM

करनाल: हरियाणा में 2 दिन पहले भी एक पिता ने अपनी बेटी की खातिर आत्महत्या की थी। आज फिर एक एेसा ही मामला करनाल में देखने को मिला, जहां बेटी की शादी के लिए लिया लोन न चुकाने पर पिता को मौत को चुनना पड़ा। 

 

मिली जानकारी के अनुसार करनाल के गांव खेड़ी सर्फअली में 80 साल के एक बुजुर्ग ने लोन न चुकाए जाने पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल गुरप्रीत सिंह ने बेटी की शादी के लिए 6 लाख 30 हजार रुपए का लोन लिया था। लोन न चुका पाने के चलते उसकी गिरवी रखी जमीन हाथ से जाती देख वह बर्दाश नहीं कर पाया और सदमे के उसने मौत को गले लगा लिया।

 

मृतक गुरप्रीत के बेटे रेशम सिंह ने बताया कि परिवार में चार भाई और 2 बहनें हैं। परिवार का पालन-पोषण मजदूरी करके ही चलता था। 18 जनवरी 2016 में उसकी छोटी बहन की शादी की गई थी, जिसके लिए करीब 10 महीने पहले साढ़े 5 एकड़ जमीन गिरवी रखकर कैनरा बैंक से लोन लिया था। 6 लाख 30 हजार के लोन में से 40 हजार की पहली किश्त तो उन्होंने चुका दी, लेकिन इसके आगे लोन चुका पाने में असर्थ हो गए थे। 

 

सूचना के बाद असंध पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुरप्रीत की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं रेशम सिंह के बयान पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।