जमीनी विवाद के चलते नम्बरदार के साथ की मारपीट, थाने में जमकर किया बवाल

10/22/2016 12:27:07 PM

घरौंडा (दिलबाग): पुंडरी गांव में जमीनी विवाद के चलते गांव के नम्बरदार के साथ मारपीट कर घायल करने के मामले में पुलिस द्वारा मामला दर्ज न करने के विरोध में अम्बेदकर समाज, ‘आप’ कार्यकर्त्ताओं व नम्बरदार के परिजनों ने घरौंडा थाने में जमकर बवाल काटा और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

 

गौरतलब है कि गत 8 अक्तूबर को गांव पुंडरी के नम्बरदार ईश्वर सिंह ने गांव के 2 गुटों में जमीनी विवाद में एक महिला की शिनाख्त की थी। जिससे नाराज एक गुट के लोगों ने नम्बरदार के साथ मारपीट करते हुए उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। नम्बरदार के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी थी लेकिन मामले को 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की ओर से किसी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज न होने से परिजनों का गुस्सा भड़क गया और वे ‘आप’ खंड अध्यक्ष जे.पी. शेखपुरा व अम्बेदकरवादी मंडल व ग्रामीणों के साथ थाने में पहुंचे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

 

आप खंड अध्यक्ष जे.पी. शेखपुरा, युवा अम्बेदकरवादी मंडल कृष्ण कुटेल, रिंकू कोहंड, मलखान नम्बरदार, सुरेंद्र सिंह, कृष्ण पुंडरी, राममेहर सिंह, संदीप, रविंद्र व पवन आदि ने बताया कि गांव पुंडरी में 2 गुटों का जमीनी विवाद था, जिसमें नम्बरदार ईश्वर सिंह ने एक गुट की महिला की शिनाख्त की थी। जिससे उस गुट के लोगों ने नम्बरदार के साथ मारपीट की और जातिसूचक शब्द भी कहे। गंभीर रूप से घायल नम्बरदार का अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई गई लेकिन पुलिस ने मामले में ढिलाई बरती और न तो मामला दर्ज किया और न ही किसी व्यक्ति से पूछताछ की। मामले को 10 दिन बीत चुके हैं और अभी तक भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी तो दूर, मामला भी दर्ज नहीं किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के प्रदर्शन से हरकत में आने के बाद पुलिस ने सामान्य धाराओं में 2 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया लेकिन आरोपियों पर एस.सी., एस.टी. एक्ट की धारा नहीं लगाई गई। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस इस मामले को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही है। यदि पुलिस ने जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ एस.सी.,एस.टी. एक्ट में मामला दर्ज नहीं किया तो समाज के लोग एकत्रित होकर सोमवार को करनाल में जोरदार प्रदर्शन करेंगे। 

 

अतिरिक्त थाना प्रभारी शमशेर सिंह ने बताया कि नम्बरदार ईश्वर सिंह अस्पताल में बयान दर्ज करवाने की हालत में नहीं था। कुछ दिन बाद नम्बरदार के अस्पताल में बयान दर्ज किए गए हैं और उनकी शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं में आरोपी नरेंद्र व बलवान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।