तस्वीरों में देखें, इन ITI छात्रों के मौत का मंजर

7/26/2016 5:54:57 PM

करनाल (कमल मिड्ढा): करनाल के राष्ट्रीय राजमार्ग एक पर स्थित ITI कॉलेज में आस-पास के जिलो के हजारों छात्र रोजाना पढ़ने आते है। सुबह 9 बजे कॉलेज शुरू होता है और शाम साढ़े 4 बजे जैसे ही इस कॉलेज में छुट्टी होती है तो सैंकड़ों की संख्या में छात्र हरियाणा रोडवेज की बसों में भाग-भाग कर चढ़ जाते है। 

 

ऐसा ही नजारा शाम साढ़े 4 बजे के बाद रोजाना यहां देखने को मिलता है। भागते- भागते बसों में चढ़ते वक्त कई छात्र नीचे भी गिर जाते है, जिसमें छात्रों को कई बार गंभीर चोटें भी आती है, लेकिन बेपरवाह छात्र बाज नहीं आते। पिछले साल तो आई.टी.आई. के एक छात्र की चलती बस में चढ़ते वक्त नीचे गिरने से मौत भी हो गई थी। वहीं इस बारे में आई.टी.आई. भी गंभीरता से कुछ नहीं कर रहा। 

 

मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस के एक ए.एस.आई. ने बताया कि बस वाले छात्रों के कहने पर भी बस को नहीं रोकते, जिस कारण यह अपनी जान झोखिम में डालकर चलती बसों में चढ़ जाते हैं। 

 

वहीं, चलती बसों में चढ़ने वाले आई.टी.आई. के छात्रों का कहना है कि यहां बाइपास पर हमारे लिए कोई बस नहीं रूकती, जिसके कारण छात्र चलती बसों में चढ़ने को मजबूर है। कई बार हादसे भी हो चुके है और इस बारे में हम उपायुक्त को भी लिख चुके है कि आई.टी.आई के छात्रों के लिए कोई विशेष बस सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं लेकिन आज तक कभी कुछ नहीं हुआ।