संस्थाओं ने 150 राशन किट व 4,000 फूड पैकेट जरूरतमंद को किए वितरित: डी.सी.

3/29/2020 3:57:46 PM

करनाल (शैली) : उपायुक्त निशांत कुमार यादव के अनुसार शनिवार को जिला प्रशासन और शहर की समाजसेवी संस्थाओं की ओर से कोरोना वायरस महामारी व लॉक डाउन के चलते गरीब व जरूरतमंद परिवारों को करीब 150 राशन किट चंबा सिंह कॉलोनी मेरठ रोड तथा फूसगढ़ रोड स्थित उत्तम नगर में वितरित की गई। इस किट में करीब तीन सप्ताह का राशन, जैसे चीनी, दाल, आटा, चावल, तेल, आलू, नमक, मिर्च, मसाले, नहाने व कपड़े धोने का साबुन इत्यादि दैनिक उपभोग की वस्तुएं शामिल हैं।

इसके अलावा करीब 4 हजार फूड पैकेट वितरित किए गए। इनमें स्लम एरिया के गरीब लोगों सहित प्रवासी मजदूर भी शामिल हैं। उपायुक्त ने बताया कि राशन किट वितरण का कार्य करनाल के एस.डी.एम. नरेंद्र पाल मलिक की देखरेख में किया जा रहा है। इस कार्य में विभिन्न सामाजिक संगठनो की ओर से वालंटियरों का सहयोग मिल रहा है।

दैनिक वेतन भोगी कार्यकत्र्ता, आवासहीन व्यक्ति, निर्माण कार्य में लगे मजदूर, रिक्शा चालक तथा झुग्गी-झोपडिय़ों में रहने वाले जरूरतमंद लोगों को प्राथमिकता के आधार पर राशन किट वितरित की जा रही है। दूसरी ओर उपायुक्त ने यह भी बताया कि नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह की देखरेख में करीब 4 हजार फूड पैकेट्ïस गरीब लोगों में वितरित किए गए हैं। इनमें दूसरे प्रदेशों से चलकर करनाल हाईवे से गुजरने वाले प्रवासी मजदूर भी शामिल हैं।      

Isha