ITI अध्यापकों ने बनाए व्हाट्सएप ग्रुप, विद्यार्थियों को ऑनलाइन सिलेबस बांटना किया शुरू

4/6/2020 2:34:24 PM

करनाल (नरवाल) : कोरोना संक्रमण के चलते जहां पूरे देश में लॉक डाऊन लगा हुआ है। वहीं स्कूल कालेजों के विद्यार्थियों की पढ़ाई पर लॉक डाऊन लग गया है। एक तरफ जहां सी.बी.एस.ई ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी है। वहीं  कुंजपुरा चौक स्थित बाबू मूल चंद जैन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के स्टाफ ने कोरोना से जंग के बीच प्रशिक्षणार्थियों को शिक्षा देने के लिए कम कस ली है और एप के माध्यम व व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक ग्रुप से जोडऩा शुरू कर दिया है।

आई.टी.आई के अध्यापक से मिली जानकारी के अनुसार के आई.टी.आई के सभी विद्यार्थियों के अध्यापकों ने अपनी कक्षा व सब्जैक्ट के आधार पर विद्यार्थियों के सिलेबस को पूरा करवाने के व्हाट्सएप व फेसबुका पर ग्रुप बना दिए है। वहीं सभी अध्यापक ने ऑनलाइन ज्ञान बांटने की पहल करते हुए विद्यार्थियों को सिलेबस बांटना शुरू कर दिया है।

संस्थान के 1500 छात्र करेंगे ऑनलाइन सिलेबस पूरा
बाबू मूल चंद जैन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में करीब 1500 छात्र हैं जिनको 100 आई.टी.आई. अध्यापक (अनुदेश) विद्यार्थियों को पढ़ाते है। अब जब लॉक डाऊन के चलते विद्यार्थियों का सिलेबस पूरा नहीं हो रहा तो आई.टी.आई के प्राचार्या द्वारा यह निर्णय लिया गया है ताकि सभी विद्यार्थियों का सिलेबस पूरा हो सके। लॉक डाऊन के कारण उनकी पढ़ाई पर कोई रुकावट न आए।

Isha