उचाना में जोहड़ की जमीन को कब्जामुक्त करवाया

6/19/2019 3:12:20 PM

करनाल(पांडेय): नगर निगम आयुक्त राजीव मेहता के निर्देश पर निगम के डैमोलिशन स्क्वायड ने मंगलवार को गांव उचाना में जोहड़ की जमीन को कब्जामुक्त करने की कार्रवाई की। कार्रवाई उप नगर योजनाकार मोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई। एस.एच.ओ. सदर के नेतृत्व में करीब डेढ़ दर्जन पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। इस दौरान कब्जा करने वालों ने कार्रवाई का विरोध किया परंतु डैमोलिशन दस्ते के सामने वह विफल रहे।

कार्रवाई में 1 जे.सी.बी. तथा 1 टै्रक्टर-ट्राली के साथ-साथ होमगार्ड जवानोंं की मदद भी ली गई। कब्जा करीब 250 गज क्षेत्र में किया गया था, जिसे हटाने की कार्रवाई करीब एक घंटा चली। इस दौरान जे.सी.बी. ने जोहड़ के चारों ओर लगी लोहे की जालियों को उखाड़ फैंका। बता दें कि कब्जाधारियों ने कुछ समय पहले जोहड़ के चारों ओर फेसिंग की हुई थी, उस दौरान उन्हें फेसिंग हटाने के लिए निगम ने नोटिस दिया था परंतु नोटिस पर अमल नहीं किया गया।

उप नगर योजनाकार मोहन सिंह ने बताया कि एस.एच.ओ. सदर को कब्जा करने वालों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए पत्र लिख दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि नगर निगम अपने अधीन सभी गांवों की निशानदेही करवाएगा और जहां भी सरकारी जमीन पर कब्जा पाया गया, उसे तुरंत हटवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कब्जा हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 
 

Pooja Saini