अभय चौटाला ने साधा सीएम पर निशाना, जाने क्या है पूरा मामला

8/24/2016 9:23:09 PM

करनाल (दीपक भारद्वाज): सीएम मनोहर लाल खट्टर के ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को सम्मानित करने के समारोह पर भारतीय ओलंपिक संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं इनेलो नेता अभय चौटाला ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सी.एम. ने आधा घंटे के समारोह में साक्षी को सम्मानित कर सिर्फ औपचारिकता पूरी की है, जबकि साक्षी मलिक के सम्मान में बड़ा समारोह आयोजित होना चाहिए था। उस समारोह में प्रदेश के बाकी खिलाड़ियों को भी आमंत्रित करना चाहिए था। 
 
 
गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को ही ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को बहादुरगढ़ में हुए समारोह में हरियाणा सरकार की ओर से सम्मानित किया। इस समारोह में साक्षी को ढाई करोड़ रूपए का चेक भी दिया गया। सीएम के इस सम्मान समारोह पर विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। इनेलो नेता एवं भारतीय ओलंपिक संघ के पूर्व अध्यक्ष अभय चौटाला ने साक्षी मलिक को बधाई देने के साथ ही सीएम पर निशाना साधा है। अभय बुधवार को रोहतक में थे। अभय ने कहा कि साक्षी ने देश का सम्मान बढ़ाया है और यह गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि बड़ा सम्मान समारोह होना चाहिए था और उसमें प्रदेश के बाकी खिलाड़ियों और खेल से जुड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया जाना चाहिए था। अब इनेलो की ओर से आगामी एक नवंबर को समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें ओलंपिक में भाग लेने वाले हरियाणा के सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करना ही बड़ी बात है। 
 
अभय चौटाला ने कहा कि ओलंपिक पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार दिए जाने की योजना की शुरूआत वर्ष 2000 में इनेलो शासनकाल में ही शुरू हुई थी। जबकि बाकी दल तो सिर्फ इस पर राजनीति करते हैं। अभय ने कहा कि जब तब सुविधाएं नहीं होंगी, तब तक पदक नहीं आएंगे।