बीफ पर सीएम खट्टर ने बदला पैंतरा, बोले- विदेशियों को खिलाने में कोई हर्ज नहीं

2/8/2016 12:50:33 PM

चंडीगढ़: बीफ पर चल रही राजनीति पर पिछले कुछ माह से शांति बनी हुई थी। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नया बयान देकर इस मामले को एक बार फिर से हवा दे दी है। सीएम खट्टर ने खट्टर ने कहा कि वे हरियाणा में आने वाले विदेशियों को राज्य में लगे बीफ बैन से राहत देने के लिए तैयार हैं।
 

अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, खट्टर ने कहा कि अगर हमें विदेशियों के लिए बीफ पर से बैन हटाना पड़ा तो पक्के तौर पर हम ऐसा करेंगे। उन्होंने कहा कि बीफ खाने के लिए एक स्पेशल लाइसेंस जारी किया जा सकता है।खट्टर ने कहा कि राज्य में बीफ पर लगा यह बैन हरियाणा की परंपराओं को ध्यान में रखकर ही लगाया गया है। उन्होंने कहा, ”हर किसी के खाने पीने का निजी तरीका होता है। खासतौर पर वे जो बाहर से आए हैं, हमें उस बात का विरोध नहीं है।”

आपको बता दें कि हरियाणा के सीएम ने अक्तूबर 2015 में यह कहकर बवाल खड़ा कर दिया था कि अगर मुसलमान देश में रहना चाहते हैं तो उन्हें बीफ खाना छोड़ना होगा। खट्टर सरकार ने हरियाणा गोवंश संरक्षण और गोवंसवर्धन कानून पिछले साल मार्च में ही पास करा लिया था लेकिन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इसे नवंबर महीने में मंजूरी दी थी। इस कानून के तहत गौहत्या का इलज़ाम साबित होने पर तीन से दस साल तक की सजा और एक लाख रुपए तक के जुर्माने का कानून है। इसके अलावा, गोमांस की तस्करी करने के खिलाफ भी कड़े कानून बनाए गए हैं। ऐसे में अब खट्टर का ये नया बयान उनकी ही सरकार के लिए नई मुश्किले खड़ी कर सकता है क्योंकि विपक्ष सरकार को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहेगी वहीं दूसरी ओर राज्य में नगर निकाय के चुनाव भी होने वाले हैं। ऐसे में सीएम का ये बयान पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है।