मिशन एडमिशन : 9 जुलाई तक कर सकते हैं विद्यार्थी पोस्ट ग्रैजुएट के लिए आवेदन

6/24/2019 10:55:54 AM

करनाल (नरवाल): यू.जी. कोर्स के लिए कालेजों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया में अभी 4 दिन और शेष बचे हैं। जिस भी विद्यार्थी ने कॉलेज में एडमिशन के लिए अब तक तक आवेदन नहीं किए है। वह अगामी 4 दिन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। वहीं उच्चत्तर शिक्षा विभाग द्वारा शुक्रवार देर शाम पी.जी. कोर्स के लिए शैड्यूल जारी कर दिया है। विद्यार्थी पी.जी. कोर्स में एडमिशन के लिए 9 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। 

11 जुलाई को पहली मैरिट लिस्ट जारी होगी, पहली मैरिट लिस्ट के तहत 16 जुलाई तक दाखिला दिया जाएगा। 17 जुलाई को दूसरी मैरिट लिस्ट जारी होगी जिसके तहत 20 जुलाई तक विद्यार्थी दाखिला प्राप्त कर सकते हैं। 22 जुलाई को वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी। 22 जुलाई को कालेज में पोस्ट ग्रैजुएट के विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू होंगी।

यू.जी. कक्षाओं का शैड्यूल
28 जून तक विद्यार्थी यू.जी. कक्षा के लिए कॉलेज में आवेदन कर सकता है। 29 जून तक के यू.जी. कक्षा के विद्यार्थी डॉक्यूमैंट की वैरीफिकेशन कराएंगे। 2 जुलाई को पहली मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जबकि दूसरी मैरिट लिस्ट 9 जुलाई को जारी की जाएगी। 16 जुलाई को वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी। 16 जुलाई से ही यूजी कक्षाएं कालेजों में शुरू हो जाएंगी। 1 से 15 जुलाई के बीच यू.जी. के प्रमोट विद्यार्थियों को चालान के अनुसार दाखिला दिया जाएगा।

Naveen Dalal