मोहिदीनपुर गांव की नहीें लेता सुध : चौधरी वेद पाल

10/30/2015 5:10:49 PM

करनाल (कमल मिड्ढा) : नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी वेद पाल ने  कहा कि हरियाणा सरकार मोहिदीनपुर गांव में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में पूरी तरह विफल हो गई है। गांव में एक दर्जन से ज्यादा मौतें हो गई हैं व 600 से ज्यादा ग्रामीण बीमारी से ग्रस्त हैं और कोई भी सुध लेने वाला नहीं है। वे यहां एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे । 

चौधरी वेद पाल ने कहा कि ग्रामीणों ने उन्हें बताया है कि जिला प्रशासन व हरियाणा सरकार से कई बार अनुरोध किया, मगर इसके बावजूद कोई डाक्टर, राजनीतिक नुमाइंदे या उच्चाधिकारी गांव में सुध नहीं लेने आए और ना ही कोई सुविधा ग्रामीणों को मुहैया करवाई जा रही है। जिस वजह से लोग निजी अस्पतालों के रहमो करम पर जिंदा है और अज्ञात बीमारी से जूझते हुए प्राण त्याग रहे हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार व केंद्र से मांग की कि मोहिदीनपुर गांव में तुरंत पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं युद्ध स्तर पर ग्रामीणों को नि:शुल्क मुहैया कराई जाएं। 
ग्रामीणों ने और पूर्व सरपंच पंजू राम ने बताया कि मोहिदीनपुर गांव को स्थानीय सांसद ने भी प्रधानमंत्री की गोद लेने वाली योजना के तहत गोद लिया हुआ है। इसके बावजूद वे अनाथ हुए बैठे हैं। उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि विकास राणा, रिंकू राणा, सुरेश, निवर्तमान सरपंच राम सिंह ने भी की। उन्होंने बताया कि गांव का हर घर व हर परिवार का कोई न कोई सदस्य बीमारी से ग्रस्त है। नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के हरियाणा सुप्रीमो चौधरी वेद पाल ने राजेश सहित तीन लोगों के निधन पर भी शोक प्रकट किया और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। 
इस अवसर पर विजय पाल वकील, जेलदार हर्षवर्धन लाठर, प्रशांत शर्मा वकील, दीपचंद राणा, राम सिंह सरपंच, पंजू राम पूर्व सरपंच, विकास राणा, रिंकू राणा, जय राम, यशपाल नंबरदार, पंडित शाम मुरारी, जगमीत संधु, मदन शर्मा आदि भी उपस्थित थे।