मच्छरों के बीच नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग

7/20/2019 12:02:46 PM

असंध, (मोंगिया): स्वच्छता अभियान का राग अलापने वाली सरकार के मिशन की धज्जियां उड़ाते हुए नगर पालिका असंध ने सफाई न कर लोगों को जहरीले मच्छरों व गंदगी के बीच छोड़ दिया है।  बार बार नपा प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। नगर की पुरानी अनाज मंडी व कालेज रोड के पीड़ित दुकानदारों सुभाष ठुकराल, ओम प्रकाश सक्सेना, प्रदीप वर्मा मनोज सक्सेना ने बताया कि तकरीबन एक वर्ष पूर्व सड़क के दोनों ओर नालों का निर्माण हुआ था परंतु कुछ माह बाद यह नाला नपा द्वारा नियमित सफाई न करने के कारण बन्द पड़ा है। इसके अलावा दुकानों के बीच नगर पालिका के खाली पड़े प्लाट पर लोग कूड़ा व गन्दगी फैंक जाते हैं।


पीड़ित लोगों ने बताया कि जहरीले मच्छरों व गंदगी के बीच उनका जीवन नरक बना हुआ है। दिन-रात मच्छरों के काटने से उनके बच्चे बीमार रहने लगे हैं और कई बच्चों को एलर्जी की शिकायत हो गई है।

उनके कारोबार पर भी बुरा असर पड़ रहा है। इस संदर्भ में गत सप्ताह नपा सचिव शैलेन्द्र शर्मा ने ठेकेदार को नाले की सफाई के आदेश दिए थे परन्तु ठेकेदार नाले से बड़ी जे.सी.बी. मशीन ले गया जो नाले को अधूरा छोड़ गया। बार-बार कहने पर भी दोबारा नहीं आया। न.पा. चेयरमैन दीपक छाबड़ा ने कहा कि वे शीघ्र ही बंद पड़े नाले को चालू करवा देंगे। 

Isha