सीएम वकीलों को दे गए कानून का पालन करने की नसीयत

2/8/2016 9:05:44 PM

करनाल (कमल मिड्ढा): आज यहां सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा छह  परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। सेक्टर 12 में बनाए गए भवन में वकीलों के नए चैम्बर का उद्घाटन नहीं हो पाया। बताया जाता है कि इन चैम्बरों की सरकारी तौर पर विभागों से मंजूरी नहीं ली गई थी। इसलिए मुख्यमंत्री ने कहा कि दोबारा आऊंगा फिर उद्घाटन करूंगा। मुख्यमंत्री वकीलों से मुलाकात किए बिना चले गए।

मिली जानकारी अनुसार वकीलों के चैम्बर,जो सेक्टर 12 में बने बार कॉम्प्लेक्स  में  बेसमेंट में बने हुए हैं। यहां उनको पार्किंग की मंजूरी मिली हुई है,परन्तु वकीलों ने  खुद कानून का पालन न करते हुए बेसमेंट में अपने चैम्बर बना लिए। इससे पिछले तीन साल से आज तक बिजली के मीटर भी वकीलों के चैम्बरों में नहीं लगे हुए हैं। बताया जाता है कि इसका बिल भी लाखों में पैंडिंग है। यही कारण है कि इन नए चैम्बरों को सरकारी मंजूरी नहीं मिली। दूसरा, यह मामला कई सालो से कोर्ट में भी चल रहा है। 

आज उद्घाटन करने आये मुख्यमंत्री से वकीलों ने काफी प्रार्थना भी की कि उनकी तरफ से आज उद्घाटन की सभी तैयारियां की गई हैं,लेकिन मुख्यमंत्री ने सरकारी मंजूरी न मिलने के कारण उनका उद्घाटन नहीं किया। मुख्यमंत्री ने वकीलों से कहा कि आप    पहले इस की क़ानूनी तौर पर सभी जगह से मंजूरी लें,फिर इसका उद्घाटन किया जाएगा। करनाल बार के प्रधान निर्मलजीत सिंह ने स्वीकार कि यह अस्घायी लगह उनके बैठने के लिए है। बिजली बिल का मामला कोर्ट में चला रहा है। !

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि जब वह अगली बार दोबारा आएंगे फिर वकीलों के चैम्बर का उद्घाटन करेंगे।