सोशल डिस्टैंसिंग न रखने वाले सरकारी बैंकों पर न.पा. सख्त, थमाया नोटिस

4/8/2020 2:34:40 PM

घरौंडा (टिक्कू) : कोरोना संक्रमण के चलते सरकारी बैंक सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान नहीं रख रहे। न.पा. ने आदेशों की उल्लंघना करने वाले 4 बैंकों को नोटिस थमा दिया है। नगरपालिका ने बैंक अधिकारियों को यहां तक कह दिया कि अगर आदेशों की पालना नहीं हुई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफ.आई.आर. भी हो सकती है। इसके साथ ही नगरपालिका ने शहर के वार्ड 2 में एक करियाना दुकान को भी सील किया है, जो निर्धारित समय के बावजूद दुकान खोले हुए था। नगरपालिका अधिकारियों के मुताबिक, सरकार की हिदायतों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

लोग तोड़ रहे सोशल डिस्टैंसिंग के नियम
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने की हिदायतें जारी कर रखी हैं लेकिन सरकारी बैंक ही सरकार के नियमों को तोड़ रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढऩे की आशंका जताई जा रही है। सरकारी आदेशों की उल्लंघन करने वाले बैंकों के खिलाफ नगरपालिका ने कार्रवाई शुरू कर दी है। नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा ने शहर के पंजाब नैशनल बैंक, एस.बी.आई. बैंक, कार्पोरेशन बैंक तथा ओ.बी.सी. बैंक का निरीक्षण किया। इन सभी बैंकों में भीड़ देखने को मिली। यहां पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।

रविप्रकाश शर्मा ने पी.एन.बी., एस.बी.आई., कार्पोरेशन बैंक व ओ.बी.सी. बैंक प्रबंधकों को नोटिस थमाते हुए सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने के निर्देश जारी किए है। रविप्रकाश शर्मा ने बताया कि चारों बैंकों में भीड़ थी। सोशल डिस्टैंसिंग की पालना नहीं हो रही थी और न ही उपभोक्ताओं को सॢकल में खड़ा किया जा रहा था। भारी अनियमितताएं इन बैंकों में देखने को मिली है। इन बैंकों को नोटिस के माध्यम से सोशल डिस्टैंसिंग मैंटेन करने के लिए बैंकों के आगे सॢकल बनाने के निर्देश दिए है। इसके बावजूद भी कोई बैंक हिदायतों का नहीं मानता तो उसकी एफ.आई.आर. भी करवाई जा सकती है।  

आरोग्य सेतु एप की दी जानकारी

कोरोना संक्रमण को लेकर नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा ने कर्मचारियों को आरोग्य सेतु एप के विषय में जानकारी दी। साथ ही इसके प्रयोग के बारे में भी बताया। न.पा. सचिव ने बताया कि लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए भारत सरकार के आयुष विभाग द्वारा इस एप का निर्माण किया है। एप में कोरोना के लक्षण, बचाव और रोकथाम से जुड़ी सारी जानकारियां दी गई हैं। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों को इस एप के बारे में जानकारी दें।

Edited By

Manisha rana