आने वाला बजट किसानों और कृषि के लिए होगा : कैप्टन अभिमन्यु

2/12/2016 8:53:00 PM

करनाल (कमल मिड्ढा): वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि सरकार किसानों के उत्थान के लिए योजना बना रही है। आने वाला बजट किसानों और कृषि के लिए होगा। वे शुक्रवार  शाम को यहां जाट भवन में जाट महासभा द्वारा आयोजित दीन बन्धु छोटू राम जयंती समारोह के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा  कि दीन बन्धु का जन्मदिन किसानों के लिए खुशी के दिन के रूप में जाना जाता है। वह किसान मसीहा थे और अपना पूरा जीवन गरीब,किसान और कमेरे वर्ग के लोगों की भलाई के लिए लगा दिया। दीन बन्धु ने लम्बा संघर्ष करके न केवल किसानों को साहूकारों के कर्ज के चंगुल से मुक्त कराया बल्कि उन्हें जमीनों का मालिकाना हक भी दिलवाया।

वित्तमंत्री ने कहा कि 49 सालों में यह पहली सरकार है जिसने प्राकृतिक आपदा में किसानों का साथ दिया। उन्हें प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा राशि दिलवाई।  इस मौके पर वित्तमंत्री ने जाट महासभा को अपने ऐच्छिक कोष से 11 लाख रुपए देने की घोषणा भी की !

कैप्टन अभिमन्यु ने मिडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में किसानो को भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुआवजा दिया गया है,बिजली बिल पर माफी दी गई है, गन्ना किसानों को भी राहत दी गई है,हमने एक बार वित्त मंत्री अरुण जेटली जी से कृषि और किसानों की समस्याओं का समाधान करने की बात कही है।

उन्होंने आरक्षण मामले पर उठे बवाल पर कहा कि भाजपा में ना कोई जाट नेता है और ना कोई सैनी नेता है। पार्टी में केवल हम कार्यकर्ता के नाते काम करते हैं सिर्फ समाज के हित में काम करते हैं। भाजपा का सैद्धांतिक मत है। पिछली कांग्रेस सरकार ने 2014 में जो आरक्षण दिया था उसमें कोई कमी रखी थी। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने राजस्थान से लेकर देश भर के जाटों को आरक्षण दिया है। हम उसको पूरा करने में लगे हुए हैं। पिछले दिनों जाट नेताओं की मुख्यमंत्री से बातचीत हुई है और मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम इस चीज का हल निकालेंगे।