खुर्देे को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, मुख्यमंत्री से मिलेंगे

6/26/2019 12:24:35 PM

असंध (ङ्क्षबदल): असंध क्षेत्र के जलमाना गांव में करनाल रोड पर आवासीय क्षेत्र में चल रहे लम्बे समय से शराब के खुर्दे को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। शराब का खुर्दा श्री गुरु रविदास मंदिर व माता मदानन मंदिर के सामने खुला है। लोगों का आरोप है कि नशेड़ी सुबह 5 बजे से ही नशे के खुर्दे पर लाइनों में लग जाते हैं। ठेके के साथ ही मीट, मछली व अंडों की दुकानों की भरमार है। इससे मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती है।

ग्रामीणों का कहना है कि इन खुर्दों को हटाने के लिए गत वर्ष गांव पंचायत ने उपायुक्त सहित आबकारी विभाग के उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी लेकिन परिणाम शून्य रहा था फिर महिलाओं ने ठेकेदार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की थी तब ठेका उठा था। इसी के चलते महिलाओं ने आज खुर्दा उठाने के लिए खुर्दे के सामने नारेबाजी की। 

महिलाओं ने बताया कि गांव में अवैध देसी शराब के खुर्दों की भरमार है। शाम ढलते ही महिलाएं अपने घरों में कैद होकर रह जाती हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि प्रशासन ने समय रहते गांव से खुर्दा नहीं हटवाया तो वे पुन: खुर्दे के आगे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू करने को विवश होंगे। जल्द सी.एम. से भी एक शिष्टमंडल मिलेगा और जिला पुलिस अधिकारियों, असंध अधिकारी सहित आबकारी विभाग की शिकायत करेंगे। थाना प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया कि जलमाना चौकी इंचार्ज को इन्हीं शिकायतों के कारण एस.पी. द्वारा हटाया गया है। नए इंचार्ज रामफल ने कार्यभार ले लिया, अब कोई अवैध खुर्दा नहीं खुलेगा।

Isha