सफर पूरा नहीं कर पा रही रोडवेज की लॉरी

6/19/2019 1:02:30 PM

करनाल: हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर कीजिए मगर सोच समझ कर, चूंकि बस में बैठने पर आप गंतव्य पर पहुंच पाएंगे या नहीं। इसकी गारंटी रोडवेज अधिकारी भी नहीं ले रहे। रोडवेज की लॉरी बीच सड़क में दम तोड़ रही है। करीब 30 बसें ऐसी हैं, जो वर्कशाप में खराब खड़ी हैं, उनका पता नहीं कब ठीक होगी या नहीं। उधर, 7 बसें बीच सड़क पर खराब हुई खड़ी है, जिनका कोई रखवाला नहीं। रही सही कसर वोल्वो पूरी कर रही है, जिनके बारे में पता ही नहीं चलता कि वह कब खराब हो जाए।

यातायात सुविधा का अंदाजा इसी से लगा सकते है कि एक बस को हरिद्वार के लिए भेजा गया, जो जाते समय इंद्री में खराब हो गई, उसके बाद काफी देर बाद जब दूसरी बस को यात्रियों को लेकर हरिद्वार भेजा लेकिन यह बस भी बहादराबाद यू.पी. अर्थात हरिद्वार से 10 किलोमीटर पहले खराब हो गई। जहां यात्रियों की परेशानी को समझने वाला कोई नहीं है। स्थिति उस जिले की है जहां से मुख्यमंत्री के अलावा 4 विधानसभा असंध, इंद्री, घरौंडा व नीलोखेड़ी से विधायक बने हुए हैं।
 
आज तक नॉर्म पूरा नहीं कर पाई सरकार
जिले में इस समय करीब 166 बसें उपलब्ध हैं, इनमें से कभी 40 तो कभी 30 बसें खराब खड़ी रहती हैं। अगर मंगलवार की बात करे तो रोड पर 136 बसें चल रही हैं, इनमें से 7 बसें बीच सड़क पर खराब खड़ी हुई हैं। 2 वोल्वो बसें खराब खड़ी हैं। जबकि करनाल का नॉर्म 240 है, वह भी आज तक कोई भी सरकार पूरा नहीं कर पाई। नॉर्म पूरा करना तो दूर खराब बसों को तेजी से ठीक भी नहीं करवा पा रही है।

kamal