गलत व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई : ओ.एस.डी.

11/11/2017 3:59:11 PM

करनाल(पांडेय):मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. अमरेन्द्र सिंह के समक्ष जनता दरबार में गांव राहड़ा के बाबू राम ने हाथ जोड़ते हुए कहा कि साहब ये कैसी पुलिस है, जो न्याय दिलवाने की अपेक्षा प्रार्थी को ही यातनाएं देती है। बाबू राम ने बताया कि मेरे गांव के ही सुंदर लाल ने मिलीभगत व धोखाधड़ी से अपने हिस्से से अधिक जमीन की रजिस्ट्री करवा ली थी जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। उक्त मामले को कोर्ट से वापस लेने से मना करने पर ए.एस.आई. महिन्द्र सिंह द्वारा मुझे बेवजह लोकअप में बंद कर मारपीट की गई तथा अपशब्द कहे गए। 

इस पर ओ.एस.डी. ने तुरन्त असंध के डी.एस.पी. को दूरभाष पर स बन्धित मामले की जानकारी देते हुए उक्त ए.एस.आई. के खिलाफ जांच के आदेश दिए और कहा कि यह आम आदमी की सरकार है। पुलिस कर्मचारियों द्वारा इस प्रकार का गलत व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, यदि ए.एस.आई. द्वारा गलत व्यवहार किया गया है तो ए.एस.आई. के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाए। जनता दरबार में एक अन्य समस्या सदर बाजार के अम्बेदकर नगर में रहने वाली रमा ने अपने पति मुकेश के इलाज के लिए ओ.एस.डी. के समक्ष गुहार लगाई और बताया कि मुकेश के दोनों कुल्हे खराब हो चुके हैं, जिसके इलाज का खर्च अत्यधिक है तथा मेरे द्वारा वहन कर पाना बेहद मुश्किल है, 

इस पर ओ.एस.डी. ने रोहतक पी.जी.आई. के निदेशक को दूरभाष पर निर्देश देते हुए कहा कि मुकेश को हर सम्भव सहायता प्रदान की जाए तथा उन्होंने परिवार को वित्तीय सहायता दिलवाने का भी आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त ओ.एस.डी. के जनता दरबार में शुक्रवार को क्षेत्र के दर्जनों लोग अपनी शिकायतों व समस्याओं के लिए उनसे मिले। इस मौके पर ओ.एस.डी. कार्यालय के इंचार्ज कुलदीप शर्मा,सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग, अमृत लाल जोशी, राज सिंह, सुनील गोयल, नरेन्द्र गौरसी व रोहित कुमार उपस्थित थे।