समय पर बिजली शिकायत का समाधान न किया तो कर्मचारी होंगे सस्पैंड-चार्जशीट

3/19/2019 1:44:20 PM

करनाल(सरोए): बिजली संबंधित शिकायतों के समाधान वास्ते उपभोक्ताओं को निगम कार्यालयों के अलावा कर्मचारियों को बार-बार फोन करने की जहमत नहीं उठानी पड़ेगी, चूंकि अब समय पर बिजली संबंधित शिकायतों का समाधान न करने वाले कर्मचारियों को सस्पैंड-चार्जशीट किया जाएगा लेकिन इसके लिए उपभोक्ताओं को निगम कंट्रोल रूम के नंबर-1912 पर फोन करना होगा, इस नंबर पर फोन कर शिकायत दर्ज करवाने के साथ ही समय अंकित हो जाएगा।

शिकायत दर्ज होने के बाद अगर तय समय में समाधान न हुआ तो रिकार्ड चैक करने के बाद संबंधित कर्मचारी को सस्पैंड या चार्जशीट कर दिया जाएगा। इस मामले में किसी भी कर्मचारी को रियायत नहीं दी जाएगी। काबिलेगौर है कि निगम का प्रयास है कि हर शिकायत का समाधान निर्धारित समय में ही किया जाए, अगर कोई मेजर समस्या न हो। बिजली निगम से मिले आंकड़ों में फरवरी माह में 1103 शिकायत दर्ज हुई जबकि इन शिकायतों में से 985 शिकायतों का समाधान तय समय पर हो गया।  

नहीं तो कार्रवाई पक्की 
निगम द्वारा 1912 नम्बर पर शिकायत करने के बाद शहरी क्षेत्र की शिकायत पर 4 घंटे तो ग्रामीण क्षेत्र की शिकायत आने पर करीब 8 घंटे में शिकायत का समाधान करना होगा। कंट्रोल रूम के नंबर पर शिकायत आने के बाद संबंधित कर्मचारी के पास शिकायत चली जाएगी। उसके बाद शिकायत का टाइम फिक्स हो जाएगा। यही नहीं कर्मचारी को शिकायत के समाधान के बाद समाधान के लिए फोन कर एंट्री करवानी होगी। अगर यह नहीं होगा तो भी कार्रवाई पक्की होगी।
 

Deepak Paul