ओवरफ्लो तालाब बना ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब

5/20/2019 2:35:39 PM

निसिंग(संजय): गांव कतलाहेड़ी के राजकीय स्कूल के पास वाला ओवरफ्लो तालाब ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है जिसके कारण हर समय बदबू का आलम बना रहता है। ग्रामीणों में फतेह सिंह, प्रकाश सिंह, रमेश कुमार, प्रेम सिंह, गुरदयाल, ईशम सिंह, धर्म सिंह, बलबीर, सतपाल सहित अन्य का कहना है कि गांव के गंदे पानी की निकासी न होने के कारण ओवरफ्लो तालाब का पानी किसी भी समय साथ लगती सड़क पर फैल सकता है।

हर वर्ष बरसात के दिनों में यह समस्या ओर भी विकराल रूप धारण कर लेती है। उनका कहना है कि पूरे गांव का गंदा पानी इसी तालाब में आता है जिस कारण तालाब में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। तालाब में फैली गंदगी के कारण गांव में मच्छरों की भरमार भी बनी हुई है जिस कारण डेंगू, मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियां फलने का अंदेशा बना हुआ है। ओवरफ्लो तालाब के कारण कई बार तो सांप जैसे खतरनाक जीव भी लोगों केघरों में घुस जाते है।

तालाब का गंदा पानी पीकर ग्रामीणों के ज्यादातर पशु बीमार हो रहे है जिसकी शिकायत कई बार ग्राम सरपंच सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई है लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की है कि उनकी समस्या का जल्द समाधान करवाया जाए। इस संबंध में ग्राम सरपंच कृष्ण का कहना है कि तालाब की निकासी का प्रबंध कर ग्रामीणों को जल्द ही इस समस्या से निजात दिलवाई जाएगी। 

kamal