आरक्षण पर वाल्मीकि यूथ ब्रिगेड का हल्ला बोल, सचिवालय तक किया प्रदर्शन

7/11/2018 10:55:08 AM

करनाल(ब्यूरो): वाल्मीकि यूथ ब्रिगेड ने पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में वाल्मीकि समाज को अलग से आरक्षण देने की मांग को लेकर शहर में हल्ला बोला। सुबह प्रदेशभर के सैंकड़ों युवा मानव सेवा संघ में इकट्ठा हुए और दोपहर को राज्य संयोजक अश्वनी घिलौड़ के नेतृत्व में जिला सचिवालय तक प्रदर्शन किया। संचालन जिला संयोजक मोहन सिरसी व आशीष टांक ने संयुक्त रूप से किया। हाथोंं में तख्तियां लेकर युवा जमकर गरजे। नायब तहसीलदार को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। 
 

वाल्मीकि यूथ ब्रिगेड की मांग है कि पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में वाल्मीकि समाज के लिए अलग से आरक्षण मिले। राजनीति में आरक्षित सीटों के बंटवारे में वाल्मीकि समाज को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी सुनिश्चित हो। अश्वनी घिलौड़ ने कहा कि अगर सरकार वाल्मीकि समाज को उसके अधिकार नहीं देगी तो 2019 के चुनाव में भाजपा का बहिष्कार किया जाएगा। केंद्र और हरियाणा की भाजपा सरकार ने चुनाव के समय वाल्मीकि समाज से जो वायदे किए थे उनमें से एक भी आज तक पूरा नहीं किया। वाल्मीकि समाज के युवा शांतिपूर्ण अपने हक मांग रहे हैं लेकिन सरकार अभी तक सो रही है। 

उन्होंने चेताया कि यदि आज के प्रदर्शन के बाद भी सरकार नहीं जागी तो इससे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर राज्य सह संयोजक कमल बिडलान, लखन हिसार, रोहताश, अमित सिरसवाल कैथल, अनिल झज्जर, जसवंत कंडेला जींद, सुशील पानीपत, सुमन चौहान इंद्री, अमित कागड़ा रोहतक, मोहित बिडलान सोनीपत, साहिल यमुनानगर, अनुज वैद, राजेश अम्बाला, बलविंद्र तरावड़ी, आजाद बलड़ी, अमन जोशी घरौंडा, राहुल कलवेहड़ी व गोपाल वैद सहित अन्य मौजूद रहे। 

Deepak Paul